Monday, October 14, 2019
डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, 'मैं महाभियोग की जांच में हिस्‍सा ले सकता हूं लेकिन...'

डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, 'मैं महाभियोग की जांच में हिस्‍सा ले सकता हूं लेकिन...'

मीडियावाला.इन।

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप  महाभियोग की जांच में हिस्‍सा लेने को तैयार हो गए हैं. उन्‍होंने बुधवार को इस संबंध में कहा, 'मैं डेमोक्रेट्स की अगुआई वाली महाभियोग की जांच में हिस्‍सा लेने के लिए तैयार हूं, लेकिन अगर इस मामले की निष्‍पक्ष जांच की जाएगी तो.' इसके बाद उनसे पूछा गया कि डेमोक्रेट्स ने अगर महाभियोग पर पूर्ण सदन में मतदान किया तो क्या वह डेमोक्रेट्स के साथ सहयोग करेंगे. इस सवाल के जवाब में डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा, 'हां, यह ठीक लगता है. अगर वे हमें हमारे अधिकार देंगे तो हम सहयोग कर सकते हैं.' ट्रंप बुधवार को व्‍हाइट हाउस में मीडिया से रूबरू हुए थे.

'ट्रंप ने देश को धोखा दिया है'
इससे पहले अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन  ने बुधवार को पहली बार कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ट्रंप ने देश को धोखा दिया है और पद के लिए ली गई शपथ का उल्लंघन किया है.

बाइडेन ने न्यू हैम्पशायर में समर्थकों की एक रैली में कहा, 'हमारे संविधान, हमारे लोकतंत्र, हमारी मूलभूत सत्यनिष्ठा की रक्षा के लिए उनके खिलाफ महाभियोग चलाया जाना चाहिए.' अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति से 25 जुलाई को टेलीफोन पर हुई बातचीत में डेमोक्रेटिक पार्टी से अपने संभावित प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन के खिलाफ जांच करने को कहा था. जिमी कार्टर ने दी थी सलाह
महाभियोग की जांच को लेकर अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति जिमी कार्टर ने भी डोनाल्‍ड ट्रंप को बुधवार को सलाह दी थी. उन्‍होंने कहा था कि ट्रंप लोगों को सच्‍चाई बता दें और ट्वीट कम करें. एक अमेरिकी मीडिया संस्‍थान से बातचीत करते हुए जिमी कार्टर ने कहा था कि अगर ट्रंप सच्‍चाई बताते हैं तो इससे बड़ा बदलाव होगा.

Source-News18

0 comments      

Add Comment