Thursday, October 24, 2019
मोदी ने कहा- कांग्रेस राज में भ्रष्टाचार ऐसा फैला कि नोटबंदी जैसी तेज दवा इस्तेमाल करनी पड़ी

मोदी ने कहा- कांग्रेस राज में भ्रष्टाचार ऐसा फैला कि नोटबंदी जैसी तेज दवा इस्तेमाल करनी पड़ी

मीडियावाला.इन।

 

  • नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के झाबुआ में चुनावी सभा की 
  • उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों के लिए काम करती, जबकि कांग्रेस ने राज्य को लूटा था

झाबुआ.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झाबुआ में चुनावी सभा की। उन्होंने अपने भाषण में सरकार की योजनाएं गिनाईं। वहीं, इनके जरिए कांग्रेस को भी घेरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में जमकर भ्रष्टाचार हुआ। यही वजह रही कि हमें नोटबंदी जैसी तेज दवा का इस्तेमाल करना पड़ा। आपने उस वक्त हमारा साथ दिया और बता दिया कि यह क्यों जरूरी थी। आज विपक्ष हमारे इस फैसले पर सवाल उठा रहा है।  

मोदी ने कहा कि मुद्रा योजना के अंतर्गत हमनें देश के नौजवानों को अपने पैरों पर खड़े रहने की ताकत दी है, एक नया हौसला और नया विश्वास दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने दो सपने देखे हैं- पहला, किसानों की आय दोगुनी करनी है। दूसरा, गरीबों को अपने घर देना है। हम यह काम कर भी रहे हैं। हमने मुद्रा योजना के तहत 14 करोड़ लोग बिना गारंटी स्वीकृत किए हैं। इसमें 70 फीसदी लोग ऐसे हैं जिनको पहली बार बैंक से लोन मौका मिला है। वे खुद भी कमा रहे हैं और गांव के छोरों को भी नौकरी दे रहे हैं। हमने नियम बनाया कि लोगों को मुद्रा लोन के तहत आसानी से लोन मिलेगा और कारोबार बेहतर तरीके से चला सकेंगे।

मोदी ने कहा- जो काम कांग्रेस ने 50 साल में किए, वो हमने 15 साल में कर दिए

"जो काम कांग्रेस की सरकार 50 साल तक नहीं कर पाई। वह काम शिवराज सिंह की सरकार ने 15 साल में करके दिखाया।" 
"एक जमाना था जब विकास का मतलब था मिट्टी डालो और उसको सड़क समझो, आज उस जमाने को हमनें बदल दिया है।" 
"हमारा संकल्प है कि देश में एक भी गरीब ऐसा नहीं हो जिसके पास अपना पक्का घर ना हो। हम ऐसे घर बनाकर दे रहें हैं जिसमें घर में नल भी होगा, नल में जल भी होगा, घर में बिजली भी होगी, शौचालय भी होगा और घर में खाना बनाने के लिए गैस का कनेक्शन भी होगा।"
"हमारा मंत्र है- बालक-बालिकाओं के लिए पढ़ाई, युवाओं के लिए कमाई, किसानों के लिए सिंचाई और बुजुर्गों के लिए दवाई।"
"कांग्रेस की सरकार जब सत्ता में थी तब भ्रष्टाचार ने देश को बर्बाद कर दिया। इससे निपटने के लिए हम पहले तकनीकी लेकर आए। इससे ट्रांसपेरेंसी आई। इसे हम हमारे पूरे सिस्टम में लेकर आए।"
 

0 comments      

Add Comment