Sunday, June 16, 2019
चयनकर्ताओं ने बताई वजह, आखिर क्यों ऋषभ पंत को विश्व कप टीम में नहीं मिला मौका

चयनकर्ताओं ने बताई वजह, आखिर क्यों ऋषभ पंत को विश्व कप टीम में नहीं मिला मौका

मीडियावाला.इन।

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)बीसीसीआई की मुख्य चयनकर्ता समिति ने सोमवार को विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है।बता दें की 15 सदस्यीय टीम ऋषभ पंत को जगह नहीं मिली है। बता दें की ऋषभ पंत की जगह भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक को तरजीह दी गई है।

इस पर भारतीय मुख्य चयनकर्ता ने एमएसके प्रसाद ने बयान दिया है और कहा कि -ऋषभ पंत में अनुभव की कमी थी और यही वजह है कि इस बड़े टूर्नामेंट में उन्हें जगह नहीं दी गई। वहीं ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग भी बेहतर नहीं है। गौरतलब है कि ऋषभ पंत एक युवा खिलाड़ी हैं पर हाल ही के दिनों में उनकी खराब फॉर्म ने चयनकर्ताओं का ध्यान हटाने का काम किया है।

 

 

पिछले साल ही ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया । इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की धरती पर मुकाबले खेले।यही नहीं शुरुआती मुकाबलों में तो खिलाड़ी ने टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया था और वाह-वाही लूटी थी पर बाद में इस खिलाड़ी प्रदर्शन गिरा ।पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को ही मौका दिया गया था जहां वह अपने आपको साबित नहीं कर पाए ।

और यही वजह रही कि चयनकर्ता ने उनका चयन करना नहीं करना मुनासिब समझा । माना जा रहा है कि अगर विश्व कप टीम में ऋषभ पंत को मौका मिलता तो क्रिकेट भविष्य नहीं उड़ान मिलती है ।पर अभी और इस खिलाड़ी को इंतजार करना होगी। हालांकि धोनी की उतर्राधिकारी के रूप में आज भी देखा जाता है और इसलिए आने वाले भविष्य में इस खिलाड़ी को मौका मिल सकता है।

 

 

 

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment