Wednesday, June 19, 2019
विश्वकप 2019: सट्‌टा बाजार कर रहा है भारतीय टीम की जीत का इशारा, जानिए पूरी गणित

विश्वकप 2019: सट्‌टा बाजार कर रहा है भारतीय टीम की जीत का इशारा, जानिए पूरी गणित

मीडियावाला.इन।

सट्टा बाजार में भारत और इंग्लैंड पर सबसे कम भाव लगाया जा रहा है, इसका सीधा सा मतलब है, जितना कम भाव उतनी ताकतवर टीम और जितना ज्यादा भाव उतनी कमजोर टीम।

 सट्टा बाजार में टीम इंडिया फेवरेट है और यह भारतीय टीम की जीत की और इशारा करता नजर आ रहा है। सट्‌टा बाजार की नजर में इंग्लैंड, भारत ही फेवरेट है। यही कारण है कि सट्टा बाजार में भारत और इंग्लैंड पर सबसे कम भाव लगाया जा रहा है, इसका सीधा सा मतलब है, जितना कम भाव उतनी ताकतवर टीम और जितना ज्यादा भाव उतनी कमजोर टीम।

हालाँकि ऑस्ट्रेलिया भी टॉप-3 में है, क्योंकि बुकी मानते हैं कि उन्हें बड़े मैच जीतना आता है। स्मिथ, वॉर्नर की वापसी से टीम मजबूत हुई है। हालांकि अभी भी पिछले कुछ वर्ल्ड कप की तरह मजबूत नहीं है, पर सट्‌टा बाजार मानता है कि इस टीम को बड़े टूर्नामेंट जितना आता है।

सट्‌टा बाजार के नजरिये से देखा जाये तो जीत के लिए जो प्रबल दावेदार टीम है वो है मेजबान टीम इंग्लैंड। ये एकलौती टीम है, जिसके 4 बल्लेबाज आईसीसी रैंकिंग टॉप-20 में शामिल हैं- जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, इयान मॉर्गन और जोस बटलर। 3 में 2 मैच जीतकर टीम फॉर्म में भी है।

 

 

सट्‌टा बाजार के अनुसार टीम इंडिया दूसरे नंबर की फेवरेट टीम है, जो जीत की प्रबल दावेदार है। टीम इंडिया का भाव 3/1 का है। विराट, रोहित की मौजूदगी से बैटिंग मजबूत है। गेंदबाजी भी अब तक जोरदार रही है। भारत, अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को हरा चुका है।

टीम इंडिया की बात की जाये तो ओडीआई में वर्ल्ड रैंकिंग 2 है। टीम के पास इस समय कोहली और बुमराह के रूप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज हैं। मौजूदा टीम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की ओर से बल्लेबाजी में कोहली टॉप परफॉर्मर हैं।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment