आजाद की पार्टी की विचारधारा ‘आजाद’ रहेगी, पार्टी की घोषणा 10 दिन में

447
Ghulamnabi's Resignation : J&K कांग्रेस कमेटी की प्रचार समिति से गुलामनबी आजाद का इस्तीफा

बारामुला जम्मू कश्मीर घाटी; पूर्व केंद्रीय मंत्री और किसी समय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस छोड़ दी, गुलाम नबी आजाद ने आज यह घोषणा की कि उनकी पार्टी की विचारधारा आजाद रहेगी और इस राजनीतिक पार्टी का गठन अगले 10 दिन में कर दिया जाएगा।
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नए राजनीतिक दल का मुख्य एजेंडा जम्मू कश्मीर के राज्य के दर्जे की बहाली और लोगों की नौकरी तथा भूमि अधिकारों के लिए संघर्ष करना होगा।बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। आज पहली बार वे कश्मीर घाटी में एक सार्वजनिक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि मैं अपने सहयोगियों को धन्यवाद देता हूं जो मेरे साथ खड़े हैं और मेरी नई पार्टी का आधार है। उत्तरी कश्मीर के बारामुला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी अपने नाम की तरह अपनी विचारधारा और सोच में भी आजाद होगी। मेरे कई सहयोगी ने कहा कि हमें पार्टी का नाम आजाद रखना चाहिए लेकिन मैंने कहा कभी नहीं, लेकिन इसकी विचारधारा जरूर आजाद रहेगी जो किसी अन्य दल में शामिल नहीं होगी, ऐसा मेरी मृत्यु के बाद तो हो सकता है लेकिन तब तक कभी नहीं।