101 kg of Gold Donation:श्रीराम मंदिर के लिए इस शख्स ने दान कर दिया 101 किलो सोना

693

श्रीराम मंदिर के लिए इस शख्स ने दान कर दिया 101 किलो सोना

अयोध्या में रामलला विराज गए हैं। अहम बात ये है कि इस भव्य दिव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरी तरह से राम भक्तों के दान से चल रहा है।

राम मंदिर के लिए देश-विदेश से करोड़ों भक्तों ने अपनी-अपनी क्षमता के मुताबिक दान दिया है। राम मंदिर के लिए किसी सरकार ने एक पैसा भी नहीं दिया. इस मंदिर का पूरा वित्त पोषण भक्तों द्वारा दान किए गए धन से होता है। इस मंदिर के लिए सबसे बड़ा दान सूरत के एक हीरा व्यापारी ने दिया है।

ये हीरा व्यापारी दान के मामले में बड़े-बड़े उद्योगपतियों से भी आगे निकल गया है। सूरत के दिग्गज हीरा व्यापारी दिलीप कुमार वी. लाखी के परिवार ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के लिए 101 किलो तक सोना दान किया है। इसका इस्तेमाल अयोध्या में श्री राम मंदिर के दरवाजों को सोने से मढ़ने के लिए किया जाएगा।

दिलीप कुमार वी. लाखी सूरत की सबसे बड़ी हीरे की फैक्ट्रियों में से एक का मालिक है। कहा जाता है कि लाखी परिवार ने अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि मंदिर के लिए ट्रस्ट को अब तक का सबसे बड़ा दान दिया है। लाखी परिवार ने राम मंदिर के दरवाजे, गर्भगृह, त्रिशूल, डमरू और स्तंभों के साथ-साथ मंदिर के भूतल पर 14 सुनहरे दरवाजों के लिए 101 किलो सोना भेजा है।