Mohammad Ali Shah: सेना छोड़ एक्टर बना मेजर, दे डाली 900 करोड़ कमाने वाली सुपरहिट फिल्म

329

Mohammad Ali Shah:सेना छोड़ एक्टर बना मेजर, दे डाली 900 करोड़ कमाने वाली सुपरहिट फिल्म

सेना छोड़ एक्टर बना मेजर, दे डाली 900 करोड़ कमाने वाली सुपरहिट फिल्म ई लोग फिल्म इंडस्ट्री सुपरस्टार बनने के सपने को पूरा करने के लिए अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ देते हैं। हालाँकि, हम जिस अभिनेता के बारे में बात कर रहे हैं, वह एक आईआईएम ग्रेजुएट है, जिसने सलमान खान, सैफ अली खान और अन्य सितारों के साथ कई हिंदी फिल्मों में काम किया है।

इतना ही नहीं अपने छोटे से फिल्मी करियर में उन्होंने ब्लॉकबस्टर भी दी।

इतना ही नहीं, अपनी फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन करने से पहले वह एक आर्मी ऑफिसर के तौर पर देश की सेवा करते थे और आर्मी बैकग्राउंड से आते हैं. वह कोई और नहीं बल्कि नसीरुद्दीन शाह के भतीजे मोहम्मद अली शाह हैं।

मोहम्मद अली शाह कौन हैं?

शाह लेफ्टिनेंट जनरल ज़मीर उद्दीन शाह (सेवानिवृत्त) के बेटे और अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के भतीजे हैं। वह एक भारतीय अभिनेता, प्रेरक वक्ता और पूर्व सैन्य अधिकारी हैं। मोहम्मद अली शाह ने चेन्नई में अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में हिस्सा लिया। वो पहले एक कॉल सेंटर में काम करते थे और फिर पारिवारिक परंपरा के मुताबिक इंडियन आर्मी में चले गए। उन्होंने कुल 5 सालों तक सेना में नौकरी की।

Ram Mandir Pran Pratishtha:अमिताभ बच्चन, हेमा और मनोज जोशी जैसे सभी ने उदारतापूर्वक दिया दान 

ऐसे शुरू हुआ फिल्मी करियर

अपनी सैन्य सेवा पूरी करने के बाद, मोहम्मद अली शाह ने भारतीय प्रबंधन संस्थान कलकत्ता में मार्केटिंग की पढ़ाई की और बाद में जेनपैक्ट और महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड जैसी कंपनियों में काम किया। फिर उन्होंने अभिनय में रुचि विकसित की और श्रीराम राघवन की एजेंट विनोद के साथ अपनी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने अभिनय भी किया। सैफ अली खान. इसके बाद उन्होंने शाहिद कपूर के साथ हैदर जैसी कई लोकप्रिय फिल्मों में अभिनय किया, जिसमें उन्होंने एक आर्मी मेजर की भूमिका निभाई।

मुहम्मद अली शाह - विकिपीडिया

2015 में, उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म बजरंगी भाईजान में अभिनय किया और एक जेल अधिकारी की भूमिका निभाई। कबीर खान द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अन्य लोगों के साथ हर्षाली मल्होत्रा और करीना कपूर खान भी थीं और यह ब्लॉकबस्टर साबित हुई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़े और दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 922 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

 

मोहम्मद अली शाह ने पद्म भूषण निर्देशक जाह्नु बरुआ द्वारा निर्देशित एक असम फिल्म में भी अभिनय किया है, जिसका शीर्षक भोग खिदिकी है। इसके अलावा उन्हें आखिरी बार फिल्म यारा में विद्युत जामवाल के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए देखा गया था और उन्होंने फिल्म में एक सैनिक की भूमिका निभाई थी। खैर, अब वह ऑस्ट्रेलिया के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म और मनोरंजन महोत्सव के बोर्ड के सदस्य हैं जिसने उन्हें एक पुरस्कार दिया।