1989 बैच के IPS अफसर पिछले साल बने DG, पांच अगले साल तक प्रमोट

एक ही बेच के अधिकारियों में पदोन्नति पाने में इतना लंबा अंतर

1602
DPC For IPS Promotion:

1989 बैच के IPS अफसर पिछले साल बने DG, पांच अगले साल तक प्रमोट

भोपाल: एक ही बैच के पहले अफसर पिछले साल डीजी बन गए, जबकि उसी बैच के आखिरी अफसर अगले साल डीजी बनेंगे।

आईपीएस अफसरों के एक ही बैच में पदोन्नति पाने में इतना लंबा अंतर हो गया है। उनके बैच के पहले अफसर मिलिंद कानस्कर पिछले साल अक्टूबर में डीजी बन गए थे। जबकि इसी बैच की अफसर सुषमा सिंह अगले साल जाकर डीजी बन सकेंगी, वह भी उस स्थिति में जब उनके ही बैच के कुछ अफसर इस साल और अगले साल रिटायर होने जा रहे हैं।

मिलिंद कानस्कर

वर्ष 1989 बैच के अफसरों के साथ यह परेशानी आ रही है। दरअसल इस बैच में 10 अफसर प्रदेश कॉडर में हैं। इनमें से एक अफसर पीएस फलणिकर प्रतिनियुक्ति पर हैं। इस बैच के पहले क्रम के अफसर मिलिंद कानस्कर पिछले साल डीजी के पद पर पदोन्नत हो गए थे।

जबकि इस बैच के आखिरी क्रम पर सुषमा सिंह अगले साल डीजी के पद पर पदोन्नत होंगी। यह स्थिति भी तब बन रही है। जब उनके बैच के मिलिंद कानस्कर इसी साल अगस्त में रिटायर होने जा रहे हैं। वहीं जेल एडीजी गाजीराम मीणा भी दिसंबर में रिटायर हो रहे हैं। वे डीजी के पद पर भी पदोन्नत नहीं हो सकेंगे।

तीन अफसर बन चुके हैं डीजी
इस बैच के अब तक तीन अफसर डीजी बन गए हैं। इनमें सबसे पहले मिलिंद कानस्कर डीजी बने। इनके बाद अप्रैल में मुकेश जैन डीजी के पद पर पदोन्नत हुए और हाल ही में अजय कुमार शर्मा भी डीजी के पद पर पदोन्नत हुए।

सितम्बर में इसी बैच के संजय झा डीजी के पद पर पदोन्नत हो सकते हैं, जबकि नवम्बर में जीपी सिंह डीजी बन सकते हैं। इस बैच के राजेश चावला अलग साल मार्च में डीजी बन सकते हैं। उनके बाद ही इस बैच के अन्य अफसर अगस्त 2023 में डीजी बन सकेंगे।

Flight Divert : तेज हवाओं के कारण विमान को भोपाल से इंदौर की तरफ मोड़ा