नीचे झूल रहे बिजली के तारों की चपेट में आने से तीन की मौत, दो घायल

662
BHIND

भिण्ड से परानिधेश भारद्वाज की रिपोर्ट

भिंड: जिले के उमरी थाना क्षेत्र में करवा चौथ की शाम को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर बिजली के तारों की चपेट में आने से बैलगाड़ी पर सवार पति-पत्नी और एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं बैलगाड़ी खींच रहे दोनों बैल भी करंट की चपेट में आने से मारे गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और कार्यवाही प्रारंभ कर दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भिंड के रहने वाले श्याम सिंह अपनी पत्नी चिरैया और 6 साल की बेटी के साथ भिंड वापस लौट रहे थे।

उनके साथ बैलगाड़ी में कप्तान सिंह और केला देवी भी सवार थे। बैलगाड़ी जैसे ही कोक सिंह का पुरा के पास से गुजरी तो अंधेरा होने के चलते श्याम सिंह काफी नीचे झूल रहे बिजली के तारों को नहीं देख सके और उनकी चपेट में आ गए, जिससे श्याम सिंह उनकी पत्नी चिरैया 6 साल की बेटी और दो बैलों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 लोग घायल हुए। स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया जबकि मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिजली के यह तार काफी लंबे समय से बहुत नीचे झूल रहे थे। स्थानीय लोगों की मानें तो उनके द्वारा इसकी शिकायत बिजली विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से भी कई बार की गई।

लेकिन अपने कानों में रुई डाल कर सोए विद्युत विभाग को तो मानो केवल बकाया बिल वसूलने की जिम्मेदारी है, बाकी का काम भगवान भरोसे छोड़ रखा है। विद्युत विभाग की इसी लापरवाही का शिकार श्याम सिंह और उनका परिवार हो गया। सोशल मीडिया पर मांग उठने लगी है कि लापरवाह विद्युत विभाग के ऊपर हत्या का मामला दर्ज कर कार्यवाही की जाए।