Commissioner’s Initiative: छात्रावासों का कायाकल्प करने के लिये विशेष अभियान

संभागीय आयुक्त दीपक सिंह एवं संभागीय अधिकारी छात्रावासों में करेंगे रात्रि विश्राम

221

Commissioner’s Initiative: छात्रावासों का कायाकल्प करने के लिये विशेष अभियान

ग्वालियर: छात्रावासों के कायाकल्प एवं वहां की व्यवस्थाओं को बेहतर से बेहतर बनाने के उद्देश्य को लेकर संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह आकस्मिक रूप से संभाग के किसी छात्रावास में रात गुजारेंगे। उन्होंने विभिन्न विभागों के संभागीय अधिकारियों से भी छात्रावासों में रात्रि विश्राम करने के लिये कहा है।
बुधवार को आयोजित हुई अंतरविभागीय समन्वय बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि विशेष अभियान चलाकर आगामी 30 मार्च तक ग्वालियर-चंबल संभाग में संचालित सभी विभागों के छात्रावासों की व्यवस्थाओं को उत्कृष्ट बनाएँ।
संभाग आयुक्त श्री सिंह ने कहा कि ग्वालियर – चंबल संभाग के सभी जिलों में स्कूल शिक्षा, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों की सेवाओं को उत्कृष्ट बनाने के लिये चलाए जाने वाले विशेष अभियान के संबंध में सभी जिला कलेक्टर को जल्द ही पत्र लिखेंगे। उन्होंने कहा अंतरविभागीय समन्वय बैठक में इस अभियान की हर सप्ताह समीक्षा की जायेगी।
बुधवार को यहाँ संभाग आयुक्त कार्यालय में आयोजित हुई अंतरविभागीय समन्वय बैठक में न्यायालयीन, विभिन्न आयोगों, लोकायुक्त व ईओडब्लयू से संबंधित प्रकरणों में जवाब व जानकारी भेजने की अद्यतन स्थिति, मुख्यमंत्री की घोषणाओं का पालन, मुख्य सचिव मॉनीटरिंग, सीएम हैल्पलाइन एवं समझौते से समाधान सहित सरकार के अन्य प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों की समीक्षा हुई।
बैठक में संयुक्त आयुक्त विकास ग्वालियर श्री सी.एल. डोडियार व चंबल श्री राजेन्द्र सिंह, उप आयुक्त राजस्व श्री प्रदीप कुमार शर्मा एवं उप आयुक्त श्री शिवप्रसाद सहित विभिन्न विभागों के संभाग स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।