Narmadapuram News:28 जनवरी को मनेगा गौरव दिवस, मां नर्मदा जयंती महोत्सव में CM होंगे शामिल

Narmadapuram

जिला ब्यूरो चीफ चंद्रकांत अग्रवाल की रिपोर्ट

नर्मदापुरम। मध्यप्रदेश की जीवनदायनी पुण्य सलिला मां नर्मदा का दो दिवसीय जन्मोत्सव शुक्रवार को मंगलाचरण के साथ शुरू होगा। मुख्य समारोह 28 जनवरी को प्रसिद्ध पर्यटन स्थल सेठानी घाट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्यातिथ्य में भव्यता के साथ मनाया जाएगा।

WhatsApp Image 2023 01 25 at 7.49.35 PM

इस मौके पर सेठानी घाट सहित अन्य घाटों पर विशेष साज सज्जा की गई है। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरण सिंह ने अधिकारियों के साथ बुधवार को नर्मदा जयंती महोत्सव और गौरव दिवस की तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की।

उन्होंने मुख्य अतिथि के हेलीपैड आगमन पर व्यवस्थाओं से लेकर मुख्य कार्यक्रम स्थल सर्किट हाउस से सेठानीघाट तक जलमार्ग का भ्रमण कर तैयारियां देखी।

WhatsApp Image 2023 01 25 at 7.49.35 PM 2

उन्होंने सभी तैयारियों को मूर्त रूप देने के निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती नीतू महेंद्र यादव, श्री महेंद्र यादव, अपर कलेक्टर श्री मनोज कुमार ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश प्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। कलेक्टर श्री सिंह के मार्गदर्शन में नर्मदा जयंती और नर्मदापुरम के गौरव दिवस की तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

मुख्य समारोह स्थल के समक्ष नर्मदा की जलधारा में जलमंच बनाने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। नर्मदापुरम के सभी 33 वार्डों में बीते एक सप्ताह से विशेष स्वच्छता अभियान के तहत गली मोहल्लों में साफ-सफाई की गई है। जिससे एक अलग ही स्वच्छता का वातावरण निर्मित हुआ है। नर्मदा जयंती और गौरव दिवस को लेकर शहर में उल्लास का माहौल बन गया है।

WhatsApp Image 2023 01 25 at 7.49.36 PM

विभिन्न विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों के साथ ही स्वयंसेवी संगठनों व नागरिकों की सामूहिक सहभागिता के साथ दाेनों ही महोत्सव धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाए जाएंगे।

महिला बाल विकास विभाग के द्वारा लोगों को घरों-घर पीले चावल डाले जा रहे हैं। सभी धर्म व सभी वर्ग में विशेष उत्साह है। नर्मदा जयंती के साथ ही नर्मदापुरम के गौरव दिवस से पूर्व घाटों की विशेष रूप से सफाई के साथ ही रंगाई, पुताई आकर्षक साज सज्जा व रंगबिरंगी इंद्रधनुषी रोशनी से घाट और अधिक आकर्षक हो गए हैं।

Narmadapuram

दीपावली की तरह गौरव दिवस व नर्मदा जयंती के पावन अवसर पर नर्मदापुरम में घरोंघर दीपक दमकेंगे जिससे समूचा शहर में एक अलग ही जमगमाहट होगी। एक दिन पूर्व से ही सभी अधिकारी अपने-अपने घरों में कम से कम 11-11 दीपक जलाकर उत्सव के लिए विशेष संदेश देंगे।

इसी के साथ जिले के सभी नागरिकों से अपने-अपने घरों में 28 जनवरी को कम से कम 11 दीपक जलाने को तत्पर हो गए हैं।

गौरव दिवस के उपलक्ष्य में शिक्षा विभाग के द्वारा स्कूली विद्यार्थियों के साथ प्रभात फेरियां निकाल जाएगी। वहीं शहर के विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों के द्वारा भी रैलियां निकाली जाकर उत्सव मनाया जाएगा।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्रीमती मोहिनी शर्मा, एसडीओपी श्री पराग सैनी, तहसीलदार श्री शैलेंद्र बडोनिया, सीएमओ श्री नवनीत पांडे, थाना प्रभारी श्री विक्रम रजक, रक्षित निरीक्षक श्री दुबे सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।