ED के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

भाजपा सरकार का एजेंट बनकर काम कर रही है ED -डॉ गोविंद सिंह

387

ED के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

भोपाल: नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा है कि वे ED के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जांएगे। सिंह ने कहा कि बीजेपी के नेताओं के कारनामों को उजागर न कर सके इसलिए भाजपा सरकार द्वारा ईडी के माध्यम से कांग्रेस के नेताओं को परेशान किया जा रहा है। बीजेपी सरकार, कांग्रेस नेताओं का गला घोंटने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मैंने अपने अधिवक्ताओं के माध्यम से नोटिस का जवाब दिया है कि किस आधार पर मुझे नोटिस भेजा गया है। सुप्रीम कोर्ट जाकर ईडी के खिलाफ याचिका दायर करेंगे। सरकार की तानाशाही के खिलाफ यदि जेल जाऊंगा तो मंदिर जाना समझूंगा। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से सड़क पर जाकर इसका विरोध करेगी, कांग्रेस इस तरह के तानाशाही रवैये से डरने वाली नहीं है। गौरतलब है कि गत दिनों ईडी ने एक मामले में डॉ. गोविंद सिंह को नोटिस दिया था।

यह बात शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने की। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में ईडी का कानून केवल इसलिए बनाया गया था कि किसी व्यक्ति ने यदि देश एवं विदेश में काले धन की अवैध संपत्ति बनाई है तो ईडी उस पर शिकंजा कस सके, परंतु आज ईडी का एक ही काम बचा है, वह बीजेपी की एजेंट बनकर काम कर रही है।

नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि 13 जनवरी 2023 को उनके नाम से एक समन आया जो उन्हें 24 जनवरी को प्राप्त हुआ, जिसमें यह समझ नहीं आया कि आखिर उसमें लिखा क्या है, उन्होंने अधिवक्ताओं से भी जानकारी ली है कि मेरा क्या अपराध है? किस मुद्दे पर मुझे बुलाया गया? इसका नोटिस में कोई उल्लेख नहीं है? 27 जनवरी को दिल्ली आने को कहा गया था। आखिर किसके इशारे पर ईडी विपक्ष के नेताओं को परेशान करती है, सुबह से शाम तक ईडी दफ्तर में बैठाकर परेशान करेगी।