New Excise Policy: नई आबकारी नीति को लेकर CM शिवराज को लिखी चिट्ठी वाइरल

585

New Excise Policy: नई आबकारी नीति को लेकर CM शिवराज को लिखी चिट्ठी वाइरल

भोपाल: प्रदेश में नई आबकारी नीति में बदलाव के लिए भोपाल में अयोध्या बाई पास की शराब दुकान के पास मंदिर में डटी पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती द्वारा सात जनवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखी चिट्ठी आज सोशल मीडिया पर वाइरल हो गई। इसके साथ ही उमा भारती ने ट्वीट कर कहा कि अयोध्या बायपास के मेरे तीन दिन के प्रवास को प्लीज धरना मत कहिए। 31 जनवरी को नई शराब नीति घोषित हो सकती है। इसको लेकर उनके द्वारा सीएम शिवराज सिंह चौहान को इसी माह पत्र लिखकर सुझाव दिए गए थे। उस पर अमल होने की उम्मीद है।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सोमवार को फिर शराब को लेकर ट्वीट किए हैं। इसमें उन्होंने कहा है कि गांधी जयंती के मौके पर मेरे ही आग्रह पर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान ने देश के गणमान्य संतों के सामने मध्यप्रदेश की शराबनीति में जनहितकारी बदलाव की घोषणा की है, तो मै अविश्वास क्यों करूं?

पत्र में सीएम को ये सुझाव दिए उमा ने
उमा भारती ने शराब नीति को लेकर सीएम को सात जनवरी को सीएम को जो पत्र लिखा था वह सोशल मीडिया पर वाइरल हो गया है। इसमें उन्होंने सीएम चौहान को खुले अहाते में शराब पीने की व्यवस्था तुरंत बंद करने का सुझाव दिया है। उनका कहना है कि इसके कारण लोग शराब पीकर वाहन चलाते है और यातायात नियमों का उल्लंघन होता है।अहातों के बाहर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा होता है और महिलाएं भयभीत होती है।

उन्होंने सभी प्रकार के शिक्षण संस्थानों से कम से कम एक किमी और धार्मिक स्थलों से कम से कम आधा किमी रेडियस की दूरी तक शराब की दुकान नहीं रखने का सुझाव दिया है। बस स्टैंड, मजदूरों की बस्ती, अस्पताल से आधा किलोमीटर तक शराब की दुकान नहीं होना चाहिए।

जिस प्रकार सिनेमा हाल और अन्य जगहों में शराब सिगरेट के दोष बताए जाते है। ऐसे बड़े होडिंग शराब की दुकानों के बाहर लगाकर शराब की बुराईयों की जानकारी दी जाना चाहिए। जहां शराब की दुकान हो वहां पुलिस स्टेशन को सख्त निर्देश होना चाहिए कि दुकान के बाहर कोई भी व्यक्ति बैठकर शराब पीता मिले तो उस पर थानेदार सख्त कार्यवाही करे।