Big Accident Averted: जिला पंचायत अध्यक्ष और नगर पालिका अध्यक्ष चलती ट्रेन से कूदी

616

Big Accident Averted: जिला पंचायत अध्यक्ष और नगर पालिका अध्यक्ष चलती ट्रेन से कूदी

छतरपुर से राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर जिला मुख्यालय में एक बेहद हास्यास्पद वाक्य घटित हुआ जिसमें जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों ने चलती ट्रेन में कूदकर बड़ा हादसा होने के अंदेशे में लापरवाही की. जिस पर आम नागरिकों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

●यह है पूरा मामला..

जानकारी के मुताबिक मामला इस प्रकार से है कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत आज छतरपुर जिला मुख्यालय के महाराजा छत्रसाल रेलवे स्टेशन से यात्रियों का एक जत्था तीर्थ यात्रा के लिए रवाना होना था। जहां सियासत में फोटो खिंचवाने की होड़ में छतरपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष विद्या देवी अग्निहोत्री और नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति सुरेंद्र चौरसिया भी इस मुहिम में शामिल थी. हरी झंडी दिखाते ही ट्रेन रवाना हुई पर फोटो खिंचवाने और वीडियो बनवाने के चक्कर में यह ट्रेन में चढ़कर टहलने लगीं.

इस दौरान यह दोनों जिम्मेदार जनप्रतिनिधि ट्रेन से उतरने में विलंब हो गई. आनन-फानन में दोनों जनप्रतिनिधि चलती ट्रेन से कूद पड़ीं. इस दौरान वह गिरते-गिरते बचीं और समय रहते उन्हें सम्हाला गया जिस कारण उन्हें बड़े खतरे से बचा लिया गया। इस वाकये से बड़ी दुर्घटना भी हो सकती थी।

● लोग कर रहे कड़ी निंदा..

मामले में मौजूद रेलवे स्टेशन पर स्थानीय नागरिकों और कांग्रेस के कार्यकारी जिला अध्यक्ष ने कड़ी निंदा की और कहा कि यह कृत्य यदि कोई आम नागरिक करता है तो वह सजा का भागीदारी हो जाता है। अतः इस तरह की अशोभनीयता वह भी जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों की गैर जिम्मेदाराना हरकतें निंदा के पात्र हैं।

WhatsApp Image 2023 02 02 at 4.19.10 PM

मामले में जब हमने जिला पंचायत अध्यक्ष और नगर पालिका अध्यक्ष से बात की तो उन्होंने साफतौर को अपनी गलती स्वीकारी और कहा कि हां हमसे गलती हुई है हमें चलती ट्रेन से नहीं कूदना चाहिए था इससे बड़ा हादसा हो सकता था, जान भी जा सकती थी।

देखिये वीडियो: क्या कह रही हैं, विद्या अग्निहोत्री (जिला पंचायत अध्यक्ष)-

●कांग्रेस के गंभीर आरोप..

कांग्रेस के कार्यकारी जिला अध्यक्ष अनीश खान ने इस मामले में कहा कि जब एक जिम्मेदार जनप्रतिनिधि इस तरह के कृत्य करेंगे तब आम नागरिक की फिर क्यों सजा का भागीदारी बनाते हैं ऐसे जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों को इस तरह की हरकत नहीं करना चाहिए इन पर भी कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिये। दोनों जनप्रतिनिधि जिला पंचायत अध्यक्ष और नगरपालिका अध्यक्ष भाजपा से हैं जिससे सिद्ध होता है कि चाल, चरित्र और चेहरे वाली भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है।

WhatsApp Image 2023 02 02 at 4.19.11 PM

●नहीं की कोई कार्यवाही..

मामले में हमने स्टेशन मास्टर से बात की तो उनका कहना है कि अगर इस तरह की हरकत की गई है तो यह बिल्कुल गलत है। हालांकि इस मामले पर उन्होंने भी कार्यवाही से इन्कार किया है।