गौहत्या मामले मे 3 आरोपी गिरफ्तार

869

गौहत्या मामले मे 3 आरोपी गिरफ्तार

सतीश सोनी की रिपोर्ट

Ujjain।जिले के उन्हेल में 17 फरवरी को करनावद रोड से लगे जंगल में गोवंश के अवशेष मिलने से नगर सहित आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में विरोध दर्ज कराया गया था।पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को तीन आरोपियों को गिरफतार कर लिया हैं।घटना वाले दिन विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल एवं अन्य संगठन के कार्यकर्ता घटनास्थल पर पहुंचे गए थे,पुलिस ने मौके से गोवंश की खाल पुंछ आदि अवशेष बरामद करके अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की थी। वहीं हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने एकत्रित होकर इस निंदनीय घटना के विरोध में पुलिस प्रशासन से 24 घंटों में अपराधियों को पकड़ने की मांग की थी।

पुलिस द्वारा इस मामले में कार्रवाई नहीं करने पर संगठन के कार्यकर्ताओं ने आक्रोश व्यक्त किया था।रविवार को लाल बाई फुल बाई माता मंदिर चोराहा पर सैकडों की संख्या मे कार्यकर्ता एकत्रित होकर रेली के रुप में थाना परिसर पहुंचे थे।

जहां गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के नाम थाना प्रभारी अशोक शर्मा, कस्बा पटवारी विश्वेश्वर शर्मा को ज्ञापन सौंपा था जिसमें बताया गया था कि गौहत्या करने वाले अपराधियों को अतिशीघ्र गिरफ्तार करके दंडित कार्यवाही करें नहीं तो संगठन चरणबद्ध आंदोलन करने पर मजबुर होगा। इस बात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने टीम का गठन किया और सोमवार को आजाद शाह पिता इशांक शाह उम्र 50 वर्ष, साकिर खान पिता इलियास खान उम्र 40 वर्ष,आमिर खान उर्फ बब्बा पिता राजा खान पठान उम्र 45 वर्ष को गिरफ्तार किया।साथ ही गो हत्या में उपयोग किए गए हथियारों को जब्त कर इस घटना को विवेचना में लिया हैं।

*देखिए वीडियो क्या कह रहे हैं थाना प्रभारी अशोक शर्मा।*