टेस्ट सीरीज के बीच बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे राहुल

457

टेस्ट सीरीज के बीच बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे राहुल

इंदौर
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया है। इसी बीच टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन के लिए पहुंचे । उनके साथ उनकी वाइफ अथिया शेट्टी भी थीं।

केएल राहुल टेस्ट सीरीज के बीच उज्जैन गए। उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए और फिर पूजन किया। इसके बाद वह भस्म आरती में भी शामिल हुए। उन्होंने ने इसी साल बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी से शादी की थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। वह अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

टीम में बने रहने को लेकर उठ रहे सवाल 
केएल राहुल के टीम में बने रहने को लेकर कई दिग्गज क्रिकेटर्स सवाल उठा चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के अलावा वह बांग्लादेश के खिलाफ भी टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। हरभजन सिंह जैसे प्लेयर्स उनकी जगह शुभमन गिल को मौका देने की मांग उठा चुके हैं। गिल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं उन्होंने न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वह पहले भी अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिता चुके हैं।

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 
केएल राहुल ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैचों में साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 47 टेस्ट मैचों में 2642 रन, 51 वनडे मैचों में 1870 रन और 72 टी20 मैचों में 2265 रन बनाए हैं, लेकिन वह लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इसी वजह से BCCI ने उनसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों से उपकप्तानी की जिम्मेदारी छीन ली है।