Quality Managers: PWD के कामों में गुणवत्ता की निगरानी करेंगे क्वालिटी मैनेजर

299

Quality Managers: PWD के कामों में गुणवत्ता की निगरानी करेंगे क्वालिटी मैनेजर

भोपाल: लोक निर्माण विभाग द्वारा कराए जा रहे कामों में गुणवत्ता की निगरानी करने के लिए राज्य सरकार क्वालिटी मॉनीटर्स की नियुक्ति करेगी।

लोक निर्माण विभाग के सचिव आरके मेहरा ने प्रमुख अभियंता लोक निर्माण को पत्र लिखकर लोक निर्माण विभाग में कार्यो की गुणवत्ता निगरानी हेतु क्वॉलिटी मॉनीटर्स की व्यवस्था स्थापित करने तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।
लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई जाने वाली सड़कों, पुलों और भवनों के कामों की गुणवत्ता अच्छी है या नहीं इसके लिए रिटायर्ड इंजीनियरों को क्वालिटी मॉनीटर्स के रुप में नियुक्त किया जाएगा। जो इंजीनियर्स स्टेट या केन्द्र सरकार के विभागों,सार्वजनिक उपक्रमों, राज्य विद्युत मंडल की कंपनियों, निगम, मंडल और राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों में फेकल्टी मेंबर रहे हो। आईआईटी, एनआईटी और गर्वनमेंट रिसर्च इंस्टीट्यूट में काम कर रहे हो और निर्धारित योग्यता पूरी करते हो वहां से रिटायर हुए है या 31 मार्च 2023 तक रिटायर होंने वाले है उन्हें क्वालिटी मॉनीटर बनाया जाएगा।

इंटरव्यू के जरिए होगी तैनाती-
क्वालिटी मानीटर्स के पद के लिए आवेदन करने वाले सभी पात्र उम्मीदवारों का 20 मार्च को इंटरव्यू लिया जाएगा । इसमें चयनित प्रतिभागियों को क्वालिटी मॉनीटर बनाया जाएगा। सत्तर वर्ष तक की उम्र के प्रतिभागियों और दो से दस साल के अनुभव वाले प्रतिभागियों को यह काम करने का मौका मिलेगा।