Corona Active Again: कलेक्टर ने कहा टीकाकरण के साथ सावधानी बरती जाए

Mask लगाने के साथ सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए

898
Corona Case

Indore : जिस तरह से कोविड वायरस के मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में प्रशासन ने सभी लोगों से विशेष सावधानी बरतने की जरूरत बताई है। कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या को देखते हुए कलेक्टर मनीष सिंह ने आग्रह किया है कि वे Covid Protocol का पालन करें। मास्क अवश्य लगाएं और दूसरे से निर्धारित दूरी बनाए रखें।

मनीष सिंह ने नागरिकों से आग्रह किया है कि वे त्यौहारों के दौरान अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सजग रहे। टीका जरूर लगवाएं और भीड़ भरे क्षेत्रों में जाने से बचें। बड़े कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाए। बड़े सभागृह संचालकों को निर्देश दिये गये है कि वे SDM की अनुमति देखने के बाद ही कार्यक्रम आयोजन की अनुमति दें।

कलेक्टर ने कहा कि टीकाकरण अवश्य कराएं। Indore जिले में कोरोना टीका के प्रथम डोज शत-प्रतिशत नागरिकों को लग चुके हैं। इसके बावजूद कोई टीकाकरण से वंचित है, तो वह टीका अवश्य लगवा लें। त्यौहार के दौरान विशेष सावधानी बरती जाए। जिन लोगों को कोरोना के टीके का पहला डोज लग चुका है, वह दूसरा डोज अवश्य लगवाए।

नवम्बर माह के अंत तक शत-प्रतिशत नागरिकों को टीके के दूसरा डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके बाद यह तय किया जाएगा कि बगैर टीके के कोई भी व्यक्ति शासकीय भवनों, सार्वजनिक स्थानों, दुकानों आदि में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि इंदौर में जिस तरह से कोरोना मरीजों की संख्या सामने आ रही है, उससे लग रहा है कि कोविड वायरस पुन: सक्रिय हो रहा है। अन्य देशों में भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। देखने में यह आ रहा है कि जिन लोगों ने कोरोना के टीके नहीं लगवाए वे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं।