BCCI Expelled 7 Players In One Stroke , 5 के लिए दरवाजे हुए बंद? 2 की हो सकती है वापसी

739

BCCI Expelled 7 Players In One Stroke , 5 के लिए दरवाजे हुए बंद? 2 की हो सकती है वापसी

हर साल बीसीसीआई टीम इंडिया के खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन का आकलन करने के बाद सालाना कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा करती है.

रविवार 26 मार्च को बोर्ड ने इस साल के कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किए गए खिलाड़ियों की ताजा लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 7 ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

इसमें 5 सीनियर है जबकि दो इस वक्त टीम में जगह बनाने के लिए दावेदारी रखने वाले खिलाड़ी हैंबीसीसीआई द्वारा जारी नए सालाना कॉन्ट्रैक्ट में से टीम की कमान संभाल चुके अजिंक्य रहाणे, गेंदबाज ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, ऋद्धिमान साहा, हनुमा विहारी का नाम शामिल है.

इसके अलावा मयंक अग्रवाल और दीपक चाहर का नाम भी लिस्ट से बाहर कर दिया गया है. इन 7 में से 5 खिलाड़ियों की टीम में वापसी मुश्किल है लेकिन मयंक और दीपक यकीनन वापसी के लिए अपनी दावेदारी मजबूत रखते .

पिछले काफी वक्त से टीम से बाहर चल रहे 5 खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, हनुमा विहारी और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के लिए टीम इंडिया के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. रहाणे को घरेलू क्रिकेट में ठीक ठाक प्रदर्शन के बाद भी मौका नहीं दिया गया. हनुमा विहारी चोट से जूझ रहे हैं तो ईशांत और भुवनेश्वर भी चोटिल होने की वजह से ही करियर के आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुके हैं

विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ से की गई निजी बातचीत को सबसे सामने रख दिया था. उन्होंने बताया था कि कोच ने उनसे यह साफ कर दिया था कि वो अब युवाओं को मौका देने वाले है और उनकी जगह टीम में नहीं बन सकती. ऋद्धिमान साहा ने टीम से बाहर हैं और अब उनका कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म कर दिया गया है लिहाजा उनके पास संन्याय के अलावा दूसरा रास्ता नजर नहीं आता.

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किए गए गेंदबाज दीपक चाहर और ओपनर मयंक अग्रवाल के पास अब भी वापसी के मौके हैं. मयंक ने हालिया घरेलू सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन करते रनों का अंबार लगाया था. 900 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज ने दोहरा शतक भी जमाया है. दीपक चाहर चोट की वजह से लगातार बाहर हैं और वो कभी भी वापसी कर सकते हैं.