Electricity Bill on Whatsapp : बिजली उपभोक्ताओं को व्हाट्सअप पर बिजली बिल!

739

Electricity Bill on Whatsapp : बिजली उपभोक्ताओं को व्हाट्सअप पर बिजली बिल!

Indore : बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं को व्हाट्सअप पर भी बिजली बिल देना शुरू कर दिया गया है। इससे उपभोक्ताओं को अब बिजली के बिल के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। उनके द्वारा रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर उन्हें बिजली का बिल समय पर मिल जाएगा।

फिलहाल ये सुविधा करीब 35 लाख उपभोक्ताओं को मिलेगी। इसमें और भी उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर जोड़ने का काम जारी है। मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के एमडी अमित तोमर ने बताया कि उपभोक्ता को आधुनिक संसाधनों द्वारा सेवाओं में विस्तार की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए व्हाट्सअप पर बिजली के बिल भेजना शुरू कर दिया है।

इसमें अभी इंदौर शहर व अन्य क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को जोड़ा गया है। कंपनी फिलहाल इसे प्रायोगिक रूप में ले रही है। हमें आशा है कि हमारा प्रयोग सफल रहेगा, इसलिए इसमें लगातार और उपभोक्ताओं के नंबर जोड़े जा रहे है। व्हाट्सअप पर उपभोक्ता बिल का पूरा पेज, पिछले लेन-देन, बिल पेमेंट लिंक आदि व्हाट्सएप पर देख सकेगा।

तोमर ने बताया कि केंद्र शासन से संबंध भारत बिल पेमेंट सर्विस (बीबीपीएस), व्हाट्सएप नंबर सेवाओं को बिजली कंपनी के न्यू जनरेशन बिलिंग सॉफ्टवेयर से लिंक किया जा रहा है। पूरी तैयारी के बाद जनवरी से बिजली उपभोक्ताओं के पंजीकृत मोबाइल पर बिल जनरेट होते ही दिखाई देने लगेंगे। बिजली कंपनी पूर्व से ही टेलीग्राम पर इस तरह के बिल देखने की सुविधा प्रदान कर ही रही है।