MP के 125 IAS अफसर अगले माह जाएंगे मिड कैरियर ट्रेनिंग पर

794
IAS Transfer

MP के 125 IAS अफसर अगले माह जाएंगे मिड कैरियर ट्रेनिंग पर

भोपाल: मध्यप्रदेश के 2009 से 2015 बैच के सवा सौ से अधिक आईएएस अधिकारी अगले माह 22 मई से 16 जून के बीच फेज तीन की मिड कैरियर ट्रेनिंग पर जाएंगे।

यह प्रशिक्षण लाल बहादुर शास्त्री प्रशासन अकादमी मसूरी में होगा। इसमें एक सप्ताह विदेश दौरा भी कराया जाएगा।
जो मिड कैरियर ट्रेनिंग हो रही है उसमें 2009 से 2012 बैच के अधिकारियों के लिए यह प्रशिक्षण करना जरुरी है। 2013 बैच के अफसरों के लिए यह तीसरा मौका है इसके पहले दो अवसरों पर ये अफसर ट्रेनिग नहीं कर पाए थे। 2014 बैच के आईएएएस अफसरों के लिए यह दूसरा मौका हैै और 2015 बैच के आईएएस अफसरों के लिए यह पहला मौका है।

मिड कैरियर ट्रेनिंग पर जाने वाले मध्यप्रदेश के आईएएस अफसरों में 2009 बैच के तरुण पिथौड़े, अजय गुप्ता, प्रियंका दास, प्रीति मैथिल, तेजस्वी नायक, अमित तोमर, अनुभा श्रीवास्तव, सत्येन्द्र सिंह, मनीष सिंह शामिल है।2010 बैच के अफसरों में तरुण राठी, अभिजीत अग्रवाल, कर्मवीर शर्मा, कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, अनुराग उइके, बसंत कुर्रे, मुजीबुर्रहमान खान, छोटे सिंह, दिनेश श्रीवास्तव, दीपक सक्सेना, आपीएस जादौन शामिल है। इसके अलावा अलग-अलग बैचों के 126 अफसर मिड कैरियर ट्रेनिंग पा जाएंगे।

इस प्रशिक्षण के दौरान इन अफसरों को सुशासन लाने के तरीके, प्रबंधन, योजनाओं को मैदानी स्तर पर क्रियान्वयन, राजस्व से जुड़े नियम, कानून प्रक्रियाओं , कानून व्यवस्था से जुड़ी जानकारियां दी जाएंगी। विषय विशेषज्ञ उन्हें इन विषयों को लेकर जानकारी देंगे। इसका उपयोग प्रशिक्षण से लौटने के बाद अफसर अपने कामों में कर सकेंगे।