Spice Jet in Trouble : मुश्किल में Spice Jet, दिवालिया अर्जी कल सुनवाई!  

'स्पाइसजेट' के अलावा दो और कंपनियों ने दिवाला प्रक्रिया शुरू करने की याचिका दी!

1222
Spicejet Airlines Under Cyber Attack

Spice Jet in Trouble : मुश्किल में Spice Jet, दिवालिया अर्जी कल सुनवाई!  

New Delhi : गो फर्स्ट (Go First) के बाद एक और एयरलाइन कंपनी दिवाला प्रक्रिया में आ गई। विमानन सेवा स्पाइसजेट (Spice Jet) ने भी दिवालिया अर्जी पर सोमवार, 8 मई को सुनवाई होने वाली है। स्पाइसजेट के एक कर्जदाता की तरफ से दायर की गई दिवाला अर्जी पर सोमवार को राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) सुनवाई करने वाला है। स्पाइसजेट एयरलाइंस ने कहा कि इस सुनवाई का असर उनकी उड़ानों पर नहीं पड़ने वाला है।

लो कॉस्ट एयरलाइन को कर्ज देने वाली कंपनी एयरक्राफ्ट लेसर एयरकॉसल (आयरलैंड) लिमिटेड ने एयरलाइंस के खिलाफ दिवाला मामले के लिए NCLT के सामने अर्जी लगाई है। 28 अप्रैल को कंपनी ने ये आवेदन दिया था। 8 मई को इस मामले की सुनवाई होगी। इससे पहले गो फर्स्ट की स्वामित्व वाली कंपनी वाडिया समूह ने खुद को दिवाला समाधान प्रक्रिया शुरू करने की अर्जी लगाई है।

स्पाइसजेट के अलावा दो और कंपनियों ने दिवाला प्रक्रिया शुरू करने की याचिका दी है, जिसमें विलिस लीज फाइनेंस कॉरपोरेशन और एकर्स बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड है। विलिस लीज ने जहां 12 अप्रैल को अर्जी लगाई थी तो वहीं एकर्स बिल्डवेल ने 14 फरवरी को। इस बारे में स्पाइसजेट की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है।

उड़ानों पर कोई असर नहीं पड़ेगा 
इस दिवाला प्रक्रिया को लेकर स्पाइसजेट ने कहा है कि उनकी उड़ानों पर इसका असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि अदालत के बाहर ही इस मसले को हल कर लिया जाएगा। हालांकि अब तक ऐसा होता नहीं दिख रहा। स्पाइसजेट प्रवक्त के मुताबिक इस कर्जदाता का फिलहाल कोई भी विमान एयरलाइन के बेड़े में नहीं है। ऐसे में इसका असर परिचालन पर नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि इस फर्म के सारे विमान पहले ही लौटाए जा चुके हैं । एयरलाइन ने कहा है कि कंपनी की फ्लीट पर अब इस तंपनी का कोई एयरक्राफ्ट मौजूद नहीं है। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया है कि इस मामले पर फ्लाइट सर्विस पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वो पहले की तरह ही सामान्य बनी रहेंगी।