BJP : राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में रेगांव की हार पर चर्चा होगी

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा MP के चुनाव नतीजों की समीक्षा करेंगे

533
Opinion Poll

New Delhi : बीते दो साल स्थगित होने के बाद अब भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (BJP National Executive Meeting) की बैठक रविवार को होगी। कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के कारण 2 साल से बैठक नहीं हुई थी। इस बैठक में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Election) की रणनीति और कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) की मौजूदा स्थिति के बारे में चर्चा होगी। बैठक में MP के रेगांव में मिली हार की समीक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। इसके अलावा हाल ही में हुए उपचुनाव के परिणामों को लेकर भी समीक्षा की जाएगी।

मध्य प्रदेश के उपचुनाव के परिणामों को लेकर भी विस्तार से चर्चा होगी। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) सहित 11 नेता भोपाल से वर्चुअली जुड़ेंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत 10 बड़े नेता दिल्ली से इस बैठक में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संबोधन से राष्ट्रीय कार्यकारिणी (National Executive Meeting) की बैठक की शुरुआत होगी। सुबह से शुरू होकर BJP की यह बैठक दोपहर 3 बजे तक चलेगी।
2022 में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन राज्यों में पंजाब ही एक ऐसा राज्य है, जहां BJP की सरकार नहीं है। बैठक में पार्टी यह चर्चा भी करेगी कि पिछली बार UP Vidhan Sabha Election चुनाव के रिकॉर्ड को कैसे बरकरार रखा जाए। BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक (National Executive Meeting) में BJP पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर अपनी रणनीति और इन राज्यों में अपनी स्थिति को लेकर चर्चा करेगी। BJP के एजेंडे में पार्टी के संगठन को मजबूत करना भी शामिल है।