Collector’s Generosity : कलेक्टर ने दिव्यांग को प्रतियोगी परीक्षा के लिए लैपटॉप दिया!

प्रतिभावान BE तक शिक्षित दिव्यांग विद्यार्थी राजू भूवेल को दिया लैपटॉप!

571

Collector’s Generosity : कलेक्टर ने दिव्यांग को प्रतियोगी परीक्षा के लिए लैपटॉप दिया!

Indore : कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी की दिव्यांगों के प्रति उदारता का एक और बेहतर उदाहरण कलेक्टर कार्यालय में देखने को मिला। कलेक्टर ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे एक होनहार दिव्यांग विद्यार्थी राजू भूवेल को अपने हाथ से लैपटॉप भेंट किया। यह लैपटॉप जनसहयोग से दिया गया।
कुंदन नगर के रहने वाले राजू भूवेल पिछले दिनों कलेक्टर से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि मैं एक दिव्यांग विद्यार्थी हूं। मैंने कम्प्यूटर साइंस से बीई किया है। अब मैं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा हूं। लेकिन, मेरे पास लैपटॉप नहीं है और मेरी आर्थिक स्थिति भी ऐसी नहीं है कि मैं लैपटॉप खरीद सकूं। कलेक्टर ने उसकी बात को गंभीरता से सुना और वादा किया कि उसे हर संभव मदद की जाएगी। कलेक्टर ने अपना वादा पूरा करते हुए जन सहयोग से लैपटॉप मंगवाकर उस दिव्यांग को भेंट किया।

राजू भूवेल ने भी अपनी खुद्दारी का परिचय देते हुए कहा कि कलेक्टर साहब की यह उदारता और सहयोग मेरे लिए प्रेरणा बन गई है। उससे प्रेरणा लेकर उसने कहा कि मैं अब पूरी मेहनत और इमानदारी से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करूंगा। सफलता मुझे जरूर मिलेगी। अब मेरा फर्ज बन गया है कि जिस तरह कलेक्टर साहब ने मेरी मदद की है मैं भी अपने जैसे अन्य जरूरतमंदों की मदद करूं।
उन्होंने कहा कि मैंने संकल्प लिया है कि मेरी नौकरी लगते ही जब भी मेरा पहला वेतन आएगा, मैं उससे कुछ इसी तरह की सामग्री अन्य जरूरतमंद की मदद के लिए कलेक्टर साहेब के हाथ से वितरित करवाउंगा।