CMHO Suspend: बाजार से अधिक दामों पर ट्रेक्टर-ट्राली खरीदी पर प्रभारी CMHO सस्पेंड

608
Nurse Suspend

CMHO Suspend: बाजार से अधिक दामों पर ट्रेक्टर-ट्राली खरीदी पर प्रभारी CMHO सस्पेंड

भोपाल: मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में नगर परिषद चीचली में बाजार मूल्य से अधिक दरों पर ट्रेक्टर ट्राली की खरीदी करने वाले प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी अरुण श्रीवास्तव को नगरीय प्रशासन आयुक्त ने निलंबित कर दिया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक नगर परिषद चीचली के प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी अरुण श्रीवास्तव ने महेन्द्रा डीआई ट्रेक्टर और हाइड्रोलिक ट्राली जेम पोर्टल के माध्यम से मेसर्स अग्रवाल टेÑडर्स पिपरिया से 11 लाख 95 हजार 100 रुपए में खरीदा था। इसकी शिकायत हुई कि बाजार दर से ज्यादा पर खरीदी कर चहेतों को उपकृत किया गया है।
शिकायत की जांच जिला परिवहन अधिकारी नरसिंहपुर से कराई गई। जांच में जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि उन्होंने अधिकृत विक्रेताओं से कोटेशन प्राप्त किए जिसमें अनिलश्री इंटरप्राइजेज के कोटेशन के मुताबिक ट्रेक्टर का बाजार मूल्य 6 लाख 50 हजार रुपए है और रघुवंशी स्टीट फ्रेबीकेशन करेली के कोटेशन के अनुसार ट्राली का बाजार मूल्य 1 लाख 91 हजार 750 रुपए है। प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी अरुण श्रीवास्तव द्वारा खरीदे गए ट्रेक्टर और हाइड्रोलिक ट्राली की बाजार दर जिला परिवहन अधिकारी नरसिंहपुर के अनुसार 8 लाख 41 हजार 750 रुपए जीएसटी सहित है। श्रीवास्तव ने बाजार मूल्य से 3 लाख 53 हजार अधिक में यह सामग्री खरीदी कर निकाय को आर्थिक क्षति पहुंचाई है।
इसके लिए अरुण श्रीवास्तव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। जवाब के लिए तय समयसीमा से 18 दिन बाद श्रीवास्तव ने जो जवाब दिया गया वह असंतोषजनक और मान्य किये जाने योग्य नहीं पाया गया।सिविल सेवा नियमों के प्रतिकूल कार्य करने के कारण अरुण श्रीवास्तव को प्रभारी मुख्य नगरपालिका परिषद चीचली के पद से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में इनका अटैचमेंट संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन जबलपुर संभाग रहेगा। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता मिलता रहेगा।