जिलों में चुनावी जमावट के हिसाब से कर्मचारी तैनात कराएगी बीजेपी

योजनाओं की अनदेखी पर लेंगे एक्शन, प्रशासन के साथ समन्वय और तालमेल से करना होगा काम

490
Pachmarhi
Election

जिलों में चुनावी जमावट के हिसाब से कर्मचारी तैनात कराएगी बीजेपी

भोपाल. नवम्बर में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले शिवराज सरकार द्वारा जिलों के भीतर कर्मचारियों के तबादले करने का निर्णय होने के बाद बीजेपी अब जिलों में चुनावी जमावट के हिसाब से कर्मचारियों की पोस्टिंग कराएगी। इसके लिए खासतौर पर ऐसे कर्मचारियों को टारगेट किया जाएगा जो नागरिकों को केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने में आनाकानी करते हैं और किसी दल विशेष को सपोर्ट करते हैं। यह काम जिलों की कोर कमेटियों में शामिल पदाधिकारियों द्वारा स्थानीय स्तर पर लिए गए फैसले के आधार पर जिला प्रशासन के साथ समन्वय करके किया जाएगा। जिलों की कोर कमेटियों से यह भी कहा गया है कि वे अधिकारियों के साथ पूरी तरह से तालमेल रखेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी संगठन का मानना है कि पार्टी के कार्यकर्ता अगर केंद्र और राज्य सरकार की हितग्राहीमूलक योजनाओं का क्रियान्वयन सही तरीके से करा लें तो आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत पक्की है। संगठन का कहना है कि अलग-अलग योजनाओं में चार से पांच तरह के फायदे लोगों को मिल रहे हैं और इसे सिर्फ प्रचारित करने की जरूरत है कि बीजेपी की सरकार के कारण यह फायदे मिल रहे हैं। इस काम में बीजेपी के पदाधिकारियों को कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर काम करना होगा।

अधिकारी समय पर योजना का क्रियान्वयन कर लाभ देंगे तो उसका फायदा पार्टी को होगा। इसीलिए सीएम चौहान और प्रदेश अध्यक्ष शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा जिलों की कोर कमेटियों के पदाधिकारियों, सांसद, विधायकों को बुलाकर यही कह रहे हैं कि योजनाओं का क्रियान्वयन ठीक से कराओ। मैदानी कार्यकर्ता को इसके लिए साधने का काम करो कि वह योजना का लाभ देने में आनाकानी करने वाले कर्मचारियों अधिकारियों की जानकारी दे और जो कर्मचारी ऐसा करते पाए जाएं उन्हें प्रशासन के समन्वय और तालमेल के आधार पर संबंधित क्षेत्र से हटाने का काम करें।

कोर कमेटियों के पदाधिकारियों से साफ कहा गया है कि तीस जून तक सरकार ने जिलों के भीतर कर्मचारियों के स्थानांतरण का बैन हटाया है तो इसका लाभ उठाएं और मैदानी जमावट करें। जो ठीक से काम न करें, उन्हें दूसरी जगह स्थानांतरित कराएं।