12 हजार की मालिश, 90 हजार रुपये का सामान,सब उधार, DFO Madam को बकरा -चिकन का चस्का

पैसों की मांग करने पर सस्पेंड कराने की धमकी

2401
12 हजार की मालिश, 90 हजार रुपये का सामान,सब उधार, DFO Madam को बकरा -चिकन का चस्का

12 हजार की मालिश, 90 हजार रुपये का सामान,सब उधार, DFO Madam को बकरा -चिकन का चस्का

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में एक महिला DFO के खिलाफ रेंजर द्वारा की गई शिकायत का मामला सुर्ख़ियों में है।
दरअसल रेंजर फेकू राम लश्कर ने DFO शमा फारुकी के खिलाफ शिकायत में कई तरह के आरोप लगाए हैं। उन्होंने न्याय की गुहार लगाते हुए मुंगेली के सिटी कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।
शिकायत में मुख्य रूप से कहा गया है कि DFO द्वारा मेरी निजी राशि गबन करने, अपशब्दों का प्रयोग करने, धमकी देना, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने, घरेलू सामान मंगाने के साथ ही अन्य कारणों को लेकर उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने की मांग की है। हालांकि डीएफओ शमा फारुकी ने रेंजर के सारे आरोपों को झूठा बताया है और कहा है कि क्योंकि उनके खिलाफ विभागीय जांच चल रही है, इसलिए वह मेरे खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं।

मामला मुंगेली जिले का है। एक रेंजर  ने महिला DFO  के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। रेंजर  ने शिकायत में कहा है कि, वनमण्डलाधिकारी मुंगेली शमा फारूकी हर सप्ताह राशन का सामान रेंजर से मंगवाती है। शमा बाद में पैसा देने की बात कहकर चली जाती है। ऐसा करते हुए शमा ने गैस सिलेण्डर, साग-सब्जी, फल, अण्डा, मछली, चिकन, बकरा मीट, बिरयानी, बच्चों के लिए खिलौना सहित कुल 90 हजार रुपये का सामान लिया। इसके अलावा एक महिला को 12 हजार में मालिश के लिए भी रखा, लेकिन शमा ने पैसा नहीं दिए। हर बार शमा बाद में पैसे दे दूंगी कहकर बात टालती रही।

DFO सस्पेंड कराने की देती है धमकी

Ranger Feku Ram Laskar ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मेरा स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहता है। पैसों की मांग करने पर मुझे अपशब्द का प्रयोग करते हुए किसी प्रकरण में फंसाने की धमकी दी गई। साथ ही वन विभाग के बड़े अफसर पीसीसीएफ श्रीनिवास राव को बोलकर सस्पेंड कराने की धमकी दी गई है। रेंजर ने शिकायत में लिखा है, कि मेरी नौकरी खत्म होने वाली है। मेरी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। इसलिए राशि की मांग करता हूं, लेकिन डीएफओ (DFO Shama Farooqui) मुझे पैसे देने के बजाय अपशब्द कहतीं हैं।

DFO ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

ऐसे में वनमंडल के अधिकारी द्वारा अपने अधीनस्थ अधिकारी कर्मचारी के साथ कूट रचना षड्यंत्र कर दस्तावेज तैयार करवाने का भी जिक्र शिकायत कॉपी में किया गया है। वही इसको लेकर रेंजर ने न्याय की गुहार लगाते हुए मुंगेली जिले के सिटी कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि वनमंडल के अधिकारी शमा फारुखी के द्वारा मेरा निजी राशि गबन करने, अपशब्दों का प्रयोग करने धमकी देने, कूट रचना कर दस्तावेज तैयार करने के कारण उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है। वहीं डीएफओ शमा फारूकी ने बताया कि उक्त रेंजर खिलाफ विभागीय जांच चल रहा है, जिसके चलते उन्होंने मुझपर झूठा आरोप लगाया है जबकि यह आरोप बेबुनियाद एंव झूठा है।

1988 Batch IPS Appointed As Secretary RAW: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बने RAW सेक्रेटरी