Patwari Movement : वेतनमान बढ़ोतरी की मांग पर पटवारी आंदोलन पर, ज्ञापन सौंपा!

कलेक्ट्रेट कार्यालय पर इकट्ठा हुए पटवारियों ने नारेबाजी भी की!

1140

Patwari Movement : वेतनमान बढ़ोतरी की मांग पर पटवारी आंदोलन पर, ज्ञापन सौंपा!

Indore : वेतनमान में बढ़ोतरी की मांग को लेकर पटवारी एक बार फिर लामबंद होते हुए नजर आए। अपनी मांगों को लेकर पटवारी संघ ने सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा। आज वे कलेक्ट्रेट कार्यालय पर इकट्ठा हुए और नारेबाजी भी की। जिले के पटवारियों ने अपनी मांगो के समर्थन में ज्ञापन भी सौंपा है।

 

आंदोलन करने वाले पटवारियों का कहना है कि पिछले कई वर्षों से उनके वेतनमान में बढ़ोतरी को लेकर सरकार की ओर से कोई ध्यान नही दिया जा रहा। इसे लेकर प्रदेश के पटवारियों में काफी रोष है। उनका कहना है की पिछले कई सालों से लगातार पटवारी संघ सरकार को उनकी मांगों को लेकर विचार करने का निवेदन कर रहा है। लेकिन, अभी तक उनकी मांगे पूरी नहीं हुई और न सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक और संतुष्टि पूर्ण जवाब मिला है।

उनका कहना है कि पटवारियों के कामकाज में बढ़ोतरी कर दी गई है। सारे टेक्निकल कार्य उनके द्वारा किए जा रहे हैं। वहीं पटवारियों को सीमांकन के अधिकार भी दे दिए गए, जो काम पहले राजस्व निरीक्षक के अंर्तगत आते थे। इसे लेकर भी पटवारियों में नाराजगी है। पटवारियों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगे पूरी नहीं होती है तो वे हड़ताल पर जाने पर विवश हो जाएंगे।