जमीन विवाद में एक महिला की ट्रेक्टर से कुचलकर की हत्या,4 गंभीर रूप से हुए घायल

दो पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष

3336

जमीन विवाद में एक महिला की ट्रेक्टर से कुचलकर की हत्या,4 गंभीर रूप से हुए घायल

संभागीय ब्यूरो चीफ चंद्रकांत अग्रवाल की रिपोर्ट

नर्मदापुरम/सोहागपुर। जिले की सोहागपुर तहसील में जमीन विवाद को लेकर आज दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष में एक 45 वर्षीय महिला माया बाई मालवीय की ट्रेक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि, जिले के अंतर्गत आने वाली सोहागपुर तहसील के ग्राम रेवामुहारी में शनिवार की सुबह जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया था। इस खूनी संघर्ष में एक महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है।

WhatsApp Image 2023 06 24 at 6.51.40 PM

वहीं, 4 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को उपचार के लिए सोहागपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा दिया है। साथ ही, शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम रेवामुहारी में जमीन विवाद के चलते दो पक्ष में जमकर झगड़ा हुआ ।

WhatsApp Image 2023 06 24 at 6.51.40 PM 1

विवाद इतना बढ़ा कि, एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इस घटना में एक पक्ष के एक युवक ने दूसरे पक्ष की एक महिला को ट्रैक्टर से कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, चार अन्य लोग लाठी-डंडों के हमले में गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस संबंध में एसडीओपी मदन मोहन समर ने बताया कि जांच शुरु कर दी गई है।

WhatsApp Image 2023 06 24 at 6.51.41 PM

गांव में रहने वाला एक पक्ष शनिवार की सुबह खेत में काम करने पहुंचा था। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोग वहां पहुंचे और जमीन को अपना बताते हुए बहस शुरु कर दी। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच शुरु हुई बहस मारपीट में बदल गई। इस दौरान आरोपी गुट के एक सदस्य ने 45 वर्षीय मायाबाई मालवीय नामक महिला पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, इस घटना में भोपत सिंह मालवीय, त्रिलोकचंद, बहादुर और प्रेमशंकर नाम के 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। ज्ञात रहे कि इसी तरह नर्मदापुरम जिले में ही तीन साल पहले सिवनी मालवा के आयपा गांव में एक परिवार के 8 लोगों ने 3 लोगों को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला था।

WhatsApp Image 2023 06 24 at 6.51.38 PM 3

विगत मई माह में ही कोर्ट ने उक्त मामले में आठों आरोपियों को दोषी ठहराते हुए तिहरी उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इस मामले में फरियादी महिला ने 28 नवंबर 2020 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी व बताया था कि उसके बेटे कुंअरसिंह, राजेंद्र और नाती आयुष को आरोपियों ने बेहोश होने तक पीटा, फिर ट्रैक्टर से कुचलकर उनकी हत्या कर दी ।