PAR का स्वमूल्यांकन करने IAS अधिकारियों को एक और मौका, 15 जुलाई तक बढ़ाया समय

312
Another IAS asked for VRS

PAR का स्वमूल्यांकन करने IAS अधिकारियों को एक और मौका, 15 जुलाई तक बढ़ाया समय

भोपाल. भारतीय प्रशासनिक सेवा के मध्यप्रदेश कॉडर के जो IAS अधिकारी,जो अभी तक अपनी पीएआर का स्वमूल्यांकन नहीं कर पाए है, उनके लिए DOPT ने दूसरी बार फिर मौका दिया है। पहले इसके लिए 31 मई तक समय सीमा थी अब इसे बढ़ाकर 15 जुलाई कर दिया गया है।

भारत सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय ने IAS अधिकारियों के लिए परफारमेंस एप्रेजल रिपोर्ट (PAR) का स्वमूल्यांकन और प्रत्येक स्तर पर मूल्यांकन निश्चित समयावधि में लिखने के लिए ऑटो फारवर्डिंग समय सारणी तय कर रखी है। पहले चालू वर्ष के लिए सेल्फ अप्रेजल का समय 31 मई तक था। इसे पहले 15 जून तक बढ़ाया गया था। अब दूसरी बाद पंद्रह जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। रिपोर्टिंग अथार्टी को पीएआर स्वीकार कर उस पर अपना मत अंकित करने के लिए पहले 31 जुुलाई तक समय था। इसे पहले पंद्रह अगस्त तक बढ़ाया गया था अब एक बार फिर इसे बढ़ाकर पंद्रह सितंबर कर दिया गया है।

इसी तरह एप्रेजल रिव्यूइंग अथॉरिटी के लिए जो समय सीमा तीस सितंबर तक थी पहले से पंद्रह अक्टूबर किया गया था अब पंद्रह नवंबर कर दिया गया है। एप्रेजल एक्सेप्टिंग अथार्टी के लिए के लिए समय सीमा में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह समय पहले की तरह 31 दिसंबर है। इसके बाद कोई PAR स्वीकार नहीं की जाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी IAS अधिकारियों से नई संशोधित समय सीमा के अनुसार स्वमूल्यांकन और मतांकन की कार्यवाही करने के लिए कहा है।