2003 बैच के IAS अफसर ने VRS मांगा

468
IAS Officer Suspended

2003 बैच के IAS अफसर ने VRS मांगा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2003 बैच के IAS अधिकारी रिग्जियान सैंफिल ने VRS मांगा है। इसके लिए उन्होंने बकायदा सरकार को अपना आवेदन प्रस्तुत कर दिया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में VRS मांगने वालों की संख्या 4 हो गई है।

उत्तर प्रदेश की नौकरशाही में इस्तीफा देने वाले IAS अधिकारियों से एक और नाम जुड़ गया है। 2003 बैच के आईएएस अफसर IAS रिग्जियान ने VRS मांगा है। रिग्जियान सैंफिल ने VRS के लिए अप्लाई कर दिया है। सैंफिल मौजूदा समय में दिल्ली में रेजिडेंट कमिश्नर हैं।

बता दे कि सैंफिल योगी सरकार बनने के बाद CM कार्यालय में विशेष सचिव थे और 2018 में डैप्युटेशन पर जम्मू कश्मीर चले गए थे।

रिग्जियान सैंफिल के इस्तीफे के साथ ही एक साल के भीतर यूपी में नौकरी छोड़ने के लिए VRS या इस्तीफा देने वाले ऐसे अफसरों की संख्या 4 हो गई है। पिछले कुछ समय से एक के बाद एक सरकारी अधिकारियों का नौकरी से मोहभंग होना नौकरशाही में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।

रिग्जियान सैंफिल यूपी सरकार में कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे है। उनकी बीस साल की नौकरी हो चुकी है और वो अब शायद नौकरी छोड़कर अपने इलाके में वो बौद्ध धर्म का प्रचार प्रसार करना चाहते है। उत्तरप्रदेश के कई जिलों में डीएम रहे है और मुख्यमंत्री जब अखिलेश यादव थे तो उनके Secretary रहे और योगी सरकार में भी मुख्यमंत्री के वो Secretary रहे। रिग्जियान सैंफिल थोडे़ दिन पहले लद्दाख में कमिश्नर थे। वहां से वापसी के बाद वो दोबारा यूपी आए और उनको दिल्ली में पोस्टिंग दी गई।