6 Hours Railway Booking Closed : अगले सप्ताह से रेलवे टिकट 6 घंटे बंद

यह सुधार प्रक्रिया 14 और 15-नवंबर की मध्यरात्रि से शुरू होगी

774
(Oxygen Support)

 

6 Hours Railway Booking Closed : अगले सप्ताह से रेलवे टिकट 6 घंटे बंद

New Delhi : रेल से यात्रा करने वालों के लिए ये बड़ी खबर है कि अगले एक सप्ताह रात को 6 रेलवे यात्री आरक्षण प्रणाली बाधित रहेगी। इस समय में टिकट बुकिंग(Railway Booking)नहीं किया जा सकेगा। Ministry Of Railways ने जानकारी दी कि यह सुधार प्रक्रिया 14 और 15-नवंबर की मध्यरात्रि से शुरू होगी। 20 और 21 नवंबर की रात 23:30 बजे से शुरू होकर 5:30 बजे समाप्त होगी।

अगले सप्ताह में आपको रेल टिकट (Rail Ticket) बुक करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, कोविड-19 के बाद यात्री सेवाओं को सामान्य करने और सुविधाओं को बढ़ाने के लिए ये फैसला किया गया।

6 Hours Railway Booking Closed

रेल मंत्रालय (Ministry Of Railways) ने जानकारी दी कि यात्री सेवाओं को सामान्य करने और सेवा के पूर्व-कोविड सुविधाओं को वापस पटरी पर लाने के लिए रेलवे यात्री आरक्षण प्रणाली (PRS) अगले सप्ताह रात को 6 घंटों के लिए (6 Hours) बंद रहेगी। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, इस दौरान PRS सेवाओं को छोड़कर सभी पूछताछ सेवाएं जारी रहेंगी। लेकिन, इस दौरान एक सप्ताह में 6 घंटे टिकट बुकिंग नहीं हो सकेगी।

परी सी सुंदर रानी के नाम को सार्थक करेगा विश्व स्तरीय “Rani Kamalapati Station”

इन 6 घंटों (23:30 से 05:30 बजे तक) के दौरान, कोई PRS सेवाएं (टिकट आरक्षण, वर्तमान बुकिंग(Railway Booking), रद्दीकरण, पूछताछ) उपलब्ध नहीं होंगी। PRS सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी पूछताछ सेवाएं जारी रहेंगी।