लोक गायिका नेहा सिंह राठौर पर छतरपुर में FIR, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट पर दर्ज हुआ मुकदमा

746

लोक गायिका नेहा सिंह राठौर पर छतरपुर में FIR, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट पर दर्ज हुआ मुकदमा

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: बिहार में काबा गीत गाकर मशहूर हुईं लोक गायिका नेहा सिंह राठौर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सीधी में हुए पेशाब काण्ड को लेकर सोशल मीडिया पर उनके द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के विरूद्ध देश में कई स्थानों पर एफआईआर दर्ज की जा रही हैं। इसी क्रम में रविवार को छतरपुर कोतवाली में भी आरएसएस के कार्यकर्ता एवं वकील जुनैब खान की रिपोर्ट पर पुलिस ने नेहा सिंह राठौर के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर ली।

वकील जुनैब खान आशु ने बताया कि नेहा सिंह राठौर विगत दिनों सीधी में हुए पेशाब काण्ड की आड़ लेकर सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक चित्र डालते हुए पोस्ट किया है। इस चित्र में उन्होंने यह दिखाने की कोशिश की है कि आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाला आरोपी आरएसएस की वेशभूषा में है। सीधी काण्ड से आरएसएस का कोई लेनादेना नहीं है इसके बावजूद उनकी यह पोस्ट न सिर्फ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को बदनाम करती है बल्कि आदिवासियों एवं आरएसएस के बीच वैमनस्यता फैलाती है।

वकील की लिखित शिकायत पर कोतवाली टीआई अरविंद दांगी ने इस मामले में नेहा सिंह राठौर के विरूद्ध सामाजिक वैमनस्यता फैलाने की धारा 153ए के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए मामले को विवेचना में लिया है।