NIA Investigation : दहशतगर्दो के ठिकानों पर एनआईए की दबिश,सूफा आतंकी इमरान के फार्म हाउस को खंगाला

1244

NIA Investigation : दहशतगर्दो के ठिकानों पर एनआईए की दबिश,सूफा आतंकी इमरान के फार्म हाउस को खंगाला

Ratlam : एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) की टीम आज एक बार फिर रतलाम पहुंची है।यह टीम पिछले वर्ष मार्च 2022 को राजस्थान में विस्फोटक के साथ पकड़ाए संदिग्ध आतंकियों की जांच के मामले में रतलाम पहुंची हैं।जयपुर के बम विस्फोटक मामले में मुख्य सरगना इमरान सहित दस लोगों की रतलाम से गिरफ्तारी हुई थी।आज यह टीम मुख्य आरोपी की संपत्ति की जांच के लिए रतलाम पहुंची है।टीम के साथ स्थानीय राजस्व विभाग का अमला भी उनके साथ था।पिछले वर्ष मार्च 2022 में राजस्थान के निंबाहेड़ा में कार में जा रहे कुछ लोगों को संदिग्ध विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया गया था। पुलिस और एनआईए की जांच में सामने आया था कि आरोपी जयपुर को दहलाने की साजिश रच रहे हैं।

WhatsApp Image 2023 07 17 at 10.54.56 PM

विस्फोटक के साथ पकड़े जाने के बाद आतंकियों का रतलाम कनेक्शन भी सामने आया था।रतलाम में मध्यप्रदेश और राजस्थान की STF की टीमों ने कार्रवाई करते हुए सूफा से जुड़े और आतंकी साजिश में शामिल रहें मुख्य सरगना इमरान सहित दस से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया था।आज टीम ने इस केस से जुड़े मास्टरमाइंड इमरान के घर और फार्म हाउस की जांच की आपको बता दें कि जिस फार्म हाउस पर टीम ने रेड की है वहीं पर बम बनाने की ट्रेनिंग दहशतगर्द इमरान द्वारा दी जाती थी। आपको यह भी बता दें कि NIA की टीम ऐसे मामलों में दबे छुपे रुप से अपने कार्य को अंजाम देती हैं और मीडिया से दूरियां बनाकर रखती हैं।

WhatsApp Image 2023 07 17 at 10.54.57 PM

इसी बात को लेकर एनआईए टीम पूर्व में भी जांच के लिए रतलाम आती रही हैं। आपको बता दें कि पूर्व में ATS की टीम ने रतलाम में दहशतगर्द इमरान के फार्म हाउस से संदेहास्पद सामग्री भी बरामद की थी। जहां जांच में फार्म हाउस पर ही देश विरोधी गतिविधियां संचालित होने की जानकारी भी सामने आई थी।उस समय टीम में सीनियर अधिकारियों सहित कुल 20 से ज्यादा सदस्य रतलाम पहुंचे थे, जिन्होंने पकड़े गए आतंकियों के नेटवर्क की जांच शुरू की थी।जांच एजेंसी ने जांच पूरी कर जयपुर की स्पेशल NIA कोर्ट में 11 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।इन दहशतगर्दो पर जयपुर को दहलाने की साजिश रचने का आरोप है।

WhatsApp Image 2023 07 17 at 10.54.56 PM 1

रतलाम आने पर टीम ने आतंकी इमरान की संपत्ति की जानकारी जुटाई तथा शहर के औद्योगिक क्षेत्र थाने मे राजस्व अमले को बुलाकर इमरान से जुड़ी संपत्तियों के दस्तावेज भी खंगाले।इसके साथ ही टीम इमरान के फार्म हाउस पर भी पहुंची।टीम ने फॉर्म हाउस पर नोटिस भी चस्पा किए हैं।हालांकि इस मामले में अधिकृत जानकारी नहीं मिल पाई है।
ग्यारह दहशतगर्द जिनके द्वारा जयपुर को दहलाने की साजिश रची गई थी

01-इमरान पिता मोहम्मद शरीफ,रतलाम
02-मोहम्मद आमीन पटेल,रतलाम
03-आमिर खान उर्फ आमीन फावड़ा,रतलाम
04-अल्तमश खान,रतलाम
05-सैफुल्लाह खान पिता रमजानी,रतलाम
06-मजहर खान पिता इसराइल खान,रतलाम
07-जुबेर खान पिता फकीर मोहम्मद,रतलाम
08-मोहम्मद यूनुस पिता याकूब,रतलाम
09-फिरोज खान पिता फकीर मोहम्मद,रतलाम
10-इमरान खान उर्फ इमरान कुंजडा पिता मोहम्मद यूनुस,रतलाम 11-आकिफ अतिक निवासी ठाणे महाराष्ट्र