महाराष्ट्र के रायगढ़ में भीषण Landslide : 50 से अधिक परिवार फंसे, 7 की मौत

712

महाराष्ट्र के रायगढ़ में भीषण Landslide : 50 से अधिक परिवार फंसे,7 की मौत

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में बुधवार(19 जुलाई) देर रात लैंडस्लाइड में बड़े नुकसान की आशंका है। यह हादसा खालापुर तहसील के इरशालवाड़ी गांव में हुआ। सूचना मिलते ही NDRF की दो टीमें मौके पर पहुंच गई हैं।

रायगढ़. महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में बुधवार(19 जुलाई) देर रात लैंडस्लाइड में बड़े नुकसान की आशंका है। यह हादसा खालापुर तहसील के इरशालवाड़ी गांव में हुआ। सूचना मिलते ही NDRF की दो टीमें मौके पर पहुंच गई हैं।

raigad landslide kills 36 pm narendra modi and amit shah talks uddhav thackeray - महाराष्ट्र में आफत बन टूटी बारिश, रायगढ़ जिले में भूस्खलन से 36 की मौत, 40 मलबे में दबे

भूस्खलन में आदिवासियों के घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। 30 से अधिक परिवार फंस गए। हादसे की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तुरंत घटनास्थल के लिए निकल पड़े थे।वहीं सात लोगों की इस हादसे में मौत हो गई है. जबकि रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे एक कर्मचारी की मौत हो गई.

Maharashtra Flood: Landslide kills 37 in Mahad; thousands rendered homeless | The Times of India

बताया जा रहा है कि रेस्क्यूकर्ता को दिल का दौरा पड़ गया था. जबकि तीन लोग घायल हो गए हैं.उप मुख्यमंत्री अजित पवार मुंबई स्थित इमरजेंसी कंट्रोल रूम में राहत और बचाव कार्य को मॉनिटर कर रहे हैं।

महाराष्ट्र के रायगढ़ में लैंडस्लाइड, कई लोग फंसे, 22 लोगों को बाहर निकाला गया | Landslide in Raigad Irshalwadi Khalapur several feared trapped - Hindi Oneindialandslide in raigad, Maharashtra Landslide: 120 लोगों की आबादी, 49 मरे, 47 लापता... भूस्खलन से तबाह हो गया रायगढ़ का तालिये गांव - 49 death in taliye village of raigad due to

रायगढ़ पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 80 लोगों को बचाया गया है. अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. फिलहाल पुलिस और जिला प्रशासन के 100 से अधिक अधिकारी बचाव कार्य में लगे हुए हैं. हमें एनडीआरएफ, स्थानीय लोगों और कुछ गैर सरकारी संगठनों से मदद मिल रही है. बताया जा रहा है कि इरशालवाड़ी के निचले हिस्से में बसी आदिवासी बस्ती चपेट में आई है. यह इलाका नवी मुंबई के लिए पीने के पानी की सप्लाई करने वाले मोरबे बांध के पास चौक गांव से 6 किलोमीटर दूर एक आदिवासी इलाका है.