Remove Mahakal Scenes from OMG-2 : ‘ओह माय गॉड-2’ को A सर्टिफ़िकेट दिया, तो महाकाल मंदिर के दृश्य हटाएं!

महाकाल के पुजारियों ने कहा कि ऐसी फिल्म में महाकाल के दृश्य क्यों हों, FIR कराएंगे!

1169

Remove Mahakal Scenes from OMG-2 : ‘ओह माय गॉड-2’ को A सर्टिफ़िकेट दिया, तो महाकाल मंदिर के दृश्य हटाएं!

Ujjain : महाकाल मंदिर के पुजारियों का कहना है कि अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओह माय गॉड-2’ को यदि A (एडल्ट) सर्टिफिकेट दिया गया है, तो ऐसी फिल्म से महाकाल मंदिर में शूट किए गए सभी दृश्य तत्काल हटाए जाएं। फिल्म में अश्लीलता परोसने के साथ महाकाल मंदिर के शॉट दिखे तो देशभर में फिल्म निर्माता, निर्देशक और एक्टर अक्षय कुमार के खिलाफ प्रदर्शन होगा। FIR भी दर्ज कराई जाएगी।

सेंसर बोर्ड ने फिल्म की रिलीज डेट पर रोक लगाते हुए फिल्म को रिव्यू कमेटी के पास भेजा था। सेंसर बोर्ड के इस एक्शन पर 18 जुलाई को पुजारियों ने कहा था कि अच्छा होगा कि पहले से आपत्तिजनक शॉट्स, डायलॉग्स हटाए जाएं और साधु-संतों को दिखाकर फिल्म रिलीज की जाए। बाद में विवाद सामने आया तो फिल्म का विरोध करेंगे।

WhatsApp Image 2023 07 27 at 19.18.33

महाकाल के पुजारी, महाकाल सेना और अखिल भारतीय पुजारी संघ के अध्यक्ष महेश पुजारी ने कहा कि फिल्म को यदि सेंसर बोर्ड ने A सर्टिफिकेट दिया है, तो यह अश्लील फिल्म है। इसलिए महाकाल मंदिर के शॉट फिल्म से हटाना चाहिए। हम सेंसर बोर्ड और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि जिस फिल्म को सेंसर बोर्ड A सर्टिफिकेट देता है, उसके संवाद और दृश्य नाबालिग नहीं देख सकते। ऐसी फिल्म में महाकाल मंदिर के दृश्य का क्या काम है।

WhatsApp Image 2023 07 27 at 19.18.34

‘ओह माय गॉड-2’ की शूटिंग अक्टूबर 2021 में एक सप्ताह तक चली थी। शूटिंग मंदिर परिसर, गर्भगृह, नंदी हॉल और गणेश मंडप में की गई थी। अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी पर मंदिर की कई लोकेशन में शॉट फिल्माए गए थे। मंदिर में मार्केट का सेट लगाया गया था। मंदिर समिति को इसके लिए 51 हजार रुपए किराया मिला था। कम किराए और फिल्म यूनिट के लिए प्रवचन हॉल में खाना बनाने पर महंत अवधेश पुरी महाराज ने सवाल उठाए थे। अब नया विवाद सामने आने के बाद पुजारी आक्रोश में है।