Weather Update: MP और मुंबई में आज भारी बारिश की संभावना

1289

Weather Update: MP और मुंबई में आज भारी बारिश की संभावना

दिनेश सोलंकी की खास रिपोर्ट

भारत में दक्षिण राज्यों को छोड़कर शेष लगभग सभी राज्यों में बारिश का कहर चल रहा है। हवाएं अभी उत्तर पूर्व और पूर्व से पश्चिम की ओर बह रही है। इसलिए आज कश्मीर, लद्दाख, पंजाब, हिमाचल, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित पूर्वी राज्य बारिश की गिरफ्त में रहेंगे। पंजाब हरियाणा में आज दोपहर बाद बारिश की चाल बनेगी, जबकि राजस्थान में कुछ-कुछ जगह भारी बारिश होगी, शेष में मौसम खुला या रिमझिम रहेगा।

उत्तर प्रदेश में आज भी लखनऊ सहित कई इलाकों में भारी बारिश का सामना करना पड़ेगा। महाराष्ट्र के उत्तरी इलाके में खासकर मुंबई में भारी से भारी बारिश की संभावना है। दक्षिण राज्यों में केवल तेलंगाना में ही बारिश कई जगह हो सकती है जबकि आंध्रा और कर्नाटक में आंशिक बारिश हो पाएगी।

बात करें मध्य प्रदेश की यहां तो पूरे प्रदेश में इस समय बादल छाए हुए हैं लेकिन सर्वाधिक वर्षा का आलम आज पूर्व और दक्षिण दिशा में होने की संभावना है। हालांकि पश्चिम और मध्य में भी दोपहर बाद में अच्छी बारिश हो सकती है।

भारत के पूर्वी राज्यों में अभी भी बारिश से खतरा है बादल यहीं से घूम कर बंगाल की खाड़ी और पूर्वी भाग से घुसकर पश्चिम की ओर गुजर रहे हैं।