मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने मतदाता जागरूकता संदेश साइकिल रैली एवं डेमोक्रेसी वॉक को झंडी दिखाकर किया रवाना

मतदाता जागरूकता का संदेश जन-जन तक पहुँचाना उदेश्य

481

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने मतदाता जागरूकता संदेश साइकिल रैली एवं डेमोक्रेसी वॉक को झंडी दिखाकर किया रवाना

भोपाल : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने कहा है कि लोकतंत्र में मतदान का विशेष महत्व है,इसलिये मतदान के प्रति लोगों में जागरुकता लाने के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन बुधवार की सुबह मतदाता जागरूकता संदेश साइकिल रैली एवं डेमोक्रेसी वॉक को अटल पथ पर झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद संबोधित कर रहे थे।

WhatsApp Image 2023 08 02 at 11.50.52

WhatsApp Image 2023 08 02 at 11.50.50

श्री राजन ने कहा कि युवा मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया से जोड़ने और उन्हें मताधिकार प्रदान करने के लिए विशेष अभियान चलाये जा रहे हैं। उन्होंने 2 से 31 अगस्त तक चलने वाले द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण -2023 अंतर्गत मतदाताओं से अपील की है कि जिन मतदाताओं ने 18 वर्ष की उम्र पूरी कर ली है साथ ही जो मतदाता एक अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे है, वे अपने मतदान केन्द्र पर बीएलओ से संपर्क कर अपना नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए आवेदन करें। ऑनलाइन वोटर हेल्पलाइन एप या voters.eci.gov.in के माध्यम से भी नाम जोड़ने आवेदन ऑनलाइन किया जा सकता है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कार्यक्रम में मतदान की शपथ भी सभी को दिलाई।

WhatsApp Image 2023 08 02 at 11.50.51 1

कलेक्टर भोपाल श्री आशीष सिंह ने कहा कि साइकिल रैली एवं डेमोक्रेसी वॉक के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश जन-जन तक पहुँचाकर मतदाताओं को उनके मताधिकार के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहाँ की भोपाल जिले के मतदान प्रतिशत को बढ़ाने विभिन्न प्रकार की मतदाता जागरूकता गतिविधियों का आयोजन लगातार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण -2023 एक माह तक चलने वाले अभियान अंतर्गत मतदान केंद्रों पर बीएलओ उपस्थित रहकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने या मतदाता परिचय पत्र में सुधार हेतु आवेदन प्राप्त करेंगे। कलेक्टर ने अपील की है कि सभी मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा मताधिकार प्राप्त करें।

WhatsApp Image 2023 08 02 at 11.50.52 1

WhatsApp Image 2023 08 02 at 11.50.52 2

रैली का समापन कमला पार्क पर हुआ। इस अवसर पर संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री मनोज खत्री, श्री बसंत कुर्रे, उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री प्रमोद शुक्ला, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी भोपाल श्री आशीष सिंह जिला पंचायत सीईओ श्री ऋतुराज सिंह सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।