ग्वालियर जिले के 40 लोगों के घर मुख्यमंत्री निवास से आया फोन,CM ने जाने हाल-चाल और समस्याओं का कराया निराकरण 

304
MP BJP is in new era

ग्वालियर जिले के 40 लोगों के घर मुख्यमंत्री निवास से आया फोन,CM ने जाने हाल-चाल और समस्याओं का कराया निराकरण 

ग्वालियर: मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान सुदूर क्षेत्र के गाँवों व कस्बों में निवासरत आमजन के हाल-चाल व कठिनाईयों का पता लगाने के उद्देश्य से अक्सर फोन से बात करते रहते हैं। साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी भी फोन लगाकर आम आदमी की समस्याओं व कठिनाईयों का पता लगाकर निराकरण कराते हैं। इस कड़ी में पिछले दो – तीन दिन के दौरान मुख्यमंत्री निवास से फोन लगाकर ग्वालियर जिले के विभिन्न ग्रामों में निवासरत 40 से अधिक आम नागरिकों से बात की गई। जाहिर है इनकी समस्याओं का भी निराकरण हुआ है। इनमें से किसी ने बिजली, किसी ने पानी, किसी ने राशन तो किसी ने छात्रवृत्ति न मिलने संबंधी अपनी समस्यायें बताईं।
मुख्यमंत्री निवास के माध्यम से प्राप्त इन समस्याओं के निराकरण के लिये कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने गाँव-गाँव टीम भेजी हैं। बहुत सी समस्याओं का निराकरण भी हो गया है। कलेक्टर ने शेष समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।
ग्वालियर जिले के दूरस्थ गाँव बनिया तोर (मस्तुरा) की निवासी श्रीमती रामबाई जाटव के मोबाइल पर मुख्यमंत्री निवास से भी फोन आया और उनके हाल-चाल पूछे गए। रामबाई ने बताया कि उनके गाँव की नालियों की साफ-सफाई नहीं की जाती है। इस कारण स्कूल के पास बहुत गंदगी रहती है। यह शिकायत सामने आने पर कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह के निर्देश पर अधिकारियों की टीम मौके पर पहुँची और नालियों की साफ-सफाई कराकर पानी के निकास की समुचित व्यवस्था कराई गई।
इसी तरह ग्राम सकतपुरा निवासी श्रीमती सावित्री बाई ने मुख्यमंत्री आवास से फोन आने पर बताया कि उनके गांव की नल-जल योजना के नल पिछले कई दिनों से नहीं आ रहे हैं। बॉल्टेज की भी गाँव में समस्या है। जिला प्रशासन द्वारा मौके पर टीम भेजकर बिजली की सप्लाई सुचारू कराई गई, जिससे नलों से पानी की आपूर्ति भी चालू हो गई है।
ग्राम हरसी निवासी श्री धर्मेन्द्र शर्मा की शिकायत थी कि उन्हें पिछले एक माह से राशन नहीं मिला है। खाद्य विभाग की टीम ने गाँव में पहुँचकर उनकी समस्या का निराकरण करा दिया है। साथ ही भरोसा दिलाया है कि आगे आपको राशन मिलने में कोई दिक्कत नहीं आयेगी।
ग्राम बीजकपुर निवासी श्रीमती इमरती बघेल का नाम भवन एवं संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल में शामिल तो हो गया था, पर राशन की पर्ची नहीं मिल पा रही थी। मुख्यमंत्री कार्यालय के माध्यम से इस शिकायत का पता चलने पर कलेक्टर द्वारा पंचायत सचिव को मौके पर भेजा गया और आवेदक को राशन की पर्ची उपलब्ध कराई गई। साथ ही अगस्त माह का राशन प्रदान करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार ग्राम रिछारीकला निवासी श्रीमती काशीबाई की भी राशन न मिलने संबंधी समस्या हल हो गई।
मुख्यमंत्री निवास से डबरा निवासी में श्रीमती मुन्नीबाई, खड़वई निवासी श्री रमेश, मस्तुरा के श्री जितेन्द्र सिंह, ग्राम गढ़ी के श्री कमलकिशोर, भितरवार के श्री भरोसी, जरगांव के श्री दयाराम, सूखापठा के श्री आदिराम, ग्राम सरनागत की श्रीमती छोटीबाई कुशवाह, भितरवार के श्री दीपक साहू, श्री गजेन्द्र बघेल, श्री कालीचरण सेन व श्री गोविंद सिंह, चिरपुरा के श्री अजीत सिंह, महाराजपुर के श्री विजय कुमार, बासोड़ी के श्री सरदार सिंह यादव, ग्राम छपरा के श्री तोताराम कोरी, ग्राम गधौटा के श्री उमराव सिंह, खेड़ाटांका के श्री राहुल कुमार, ग्राम रिछारीखुर्द के श्री परमाल सिंह, ग्राम खडवाई की कु. हरप्रीत कौर, सेंकरा जागीर की श्रीमती मुन्नी, ग्राम सिसगाँव के श्री संजय शर्मा, ग्राम डोंगरपुर के श्री कमलेश रावत, ग्राम सरनागत के श्री कमलजीत सिंह, ग्राम बसई के श्री भरत सिंह रावत, ग्राम श्यामपुर के श्री राजेन्द्र सिंह व ग्राम केरूआ के श्री धर्मेन्द्र सहित जिले के 40 से अधिक आम नागरिकों घर पर भी फोन आए। इन सभी की समस्याओं का निराकरण जिला प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है।