Lokayukt Trap: 30 हजार रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ धराया

1939

Lokayukt Trap: 30 हजार रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ धराया

राणापुर से कमलेश नाहर की रिपोर्ट

राणापुर: किसान से उसकी जमीन का नक्शा व चतुरसीमा देने के एवज में रिश्वत मांगने वाला पटवारी रंगे हाथ पकड़ा गया।मामला झाबुआ जिले के राणापुर का है।इंदौर से आई लोकायुक्त पुलिस ने 30 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को ट्रैप किया।

किशोर सिंह परमार पिता परमार निवासी ग्राम सोतिया जालम पोस्ट माण्डली नाथू तहसील रानापुर की शिकायत पर कार्रवाई की गई। आरोपी पटवारी हेमंत राठौर है, पटवारी हल्का नंबर 4, 5, एवं 20 राणापुर जिला झाबुआ में पदस्थ हैं।

शिकायत कर्ता के अनुसार उसके द्वारा ग्राम के ही किसान छगन पिता मोती से लगभग 22 आरे ज़मीन क्रय की गई है जिसकी रजिस्ट्री आवेदक को करानी थी। जिसके लिए उसे पटवारी से नक़्शा एवं चतु :सीमा की आवश्यकता थी । रजिस्ट्री उपरांत नामांतरण भी कराना था जिसके लिए पटवारी हेमंत राठौर द्वारा 63 हजार रुपये रिश्वत की माँग की जा रही थी। जिसकी शिकायत आवेदक द्वारा पुलिस अधीक्षक इंदौर कार्यालय में की गई थी।

शिकायत का सत्यापन कराया गया जिसमें अनावेदक हेमंत राठौर द्वारा प्रथम किस्त के रूप में 30 हज़ार रुपये तथा शेष राशि काम होने के बाद में लेना तय हुआ।

दिनांक 07.08.2023 को ₹30,000 रिश्वत लेते हुए आरोपी हेमंत राठौर पटवारी को उनके निवास कार्यालय रानापुर में रंगे हाथ ट्रैप किया गया। रिश्वत राशि आरोपी हेमंत राठौर की पेंट की जेब से बरामद की गई।आरोपी के विरुद्ध भृष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही अभी जारी है।