Photo of Fake IAS Viral : फोटो से छेड़छाड़ कर फर्जी कलेक्टर बनकर फोटो वायरल, पुलिस ने पकड़ा!

उसके मोबाइल में गृहमंत्री अमित शाह के साथ भी फर्जी फोटो मिला!

1462

Photo of Fake IAS Viral : फोटो से छेड़छाड़ कर फर्जी कलेक्टर बनकर फोटो वायरल, पुलिस ने पकड़ा!

Jabalpur : खुद को नरसिंहपुर का कलेक्टर बताने और फर्जी फोटो वायरल करने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबलपुर के शास्त्री नगर में रहने वाले युवक राहुल गिरी को तिलवारा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस युवक ने फोटो के साथ छेड़छाड़ करके नरसिंहपुर कलेक्टर की कुर्सी पर बैठ गया और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। यहां तक कि उसके नरसिंहपुर कलेक्टर रिजू बाफना से चार्ज लेने की फोटो भी बनाकर वायरल की। युवक के मोबाइल में पुलिस को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं के साथ फर्जी तरीके से बनाई गई फोटो मिली है।

कलेक्टर की फर्जी फोटो सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होते ही प्रदेश के कई जिलों में हड़कम्प मच गया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आनन फानन राहुल गिरी नाम के इस युवक को तलाश कर हिरासत में ले लिया। बरगी के सीएसपी सुनील नेमा ने बताया कि गोदियां महाराष्ट्र का रहने वाला यह युवक जबलपुर के शास्त्री नगर तिलवारा स्थित एक फ्लैट में किराए से रहकर बीएससी व इलेक्ट्रिशियन की पढ़ाई कर रहा है। इसे कलेक्टर बनने का ऐसा शौक चढ़ा कि इसने नरसिंहपुर कलेक्टर की फोटो के साथ छेड़छाड़ कर स्वयं कलेक्टर बनकर फोटो वायरल कर दिया। यहां तक कि नरसिंहपुर कलेक्टर रिजू बाफना को गुलदस्ता भेंट करने की फोटो भी बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होते ही नरसिंहपुर सहित प्रदेश की राजधानी तक हड़कम्प मच गया। कुछ लोगों ने इसे सच भी मान लिया कि हो सकता है तबादलों का मौसम चल रहा है तो नरसिंहपुर कलेक्टर बदल गया हो। नए कलेक्टर ने चार्ज ले लिया हो।

IMG 20230808 WA0091

फर्जी फोटो वायरल होते ही जबलपुर, नरसिंहपुर, कटनी सहित अन्य जिलों की पुलिस को खबर दी गई। जिस पर बरगी सीएसपी सुनील नेमा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच कर राहुल गिरी नामक इस युवक को शास्त्री नगर स्थित एक फ्लैट से गिरफ्तार कर लिया है। सोशल मीडिया पर फोटो के साथ छेड़छाड़ कर कलेक्टर नरसिंहपुर बनने के पीछे राहुल गिरी नामक युवक की क्या मंशा है, यह तो पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने के बाद ही पता चलेगा। चर्चा है कि इस तरह की फोटो वायरल करके राहुल गिरी द्वारा कुछ लोगों के साथ ठगी भी की गई होगी। लेकिन, अभी इस बारे में पुलिस कुछ भी नहीं कह रही है।

IMG 20230808 WA0092

यह भी जानकारी मिली कि राहुल गिरी नाम के इस छात्र ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बेटे के साथ खड़े होने की एक फोटो पहले सोशल मीडिया पर वायरल की थी। राहुल गिरी द्वारा सोशल मीडिया से फोटो निकालकर उसमें छेड़छाड़ कर अपनी फोटो लगाकर वायरल करने के लिए पीछे क्या मंशा है, इस बारे में पुलिस द्वारा अब पूछताछ की जा रही है।

कई और कारनामे सामने आए

फर्जी कलेक्टर बनने वाले राहुल गिरी के एक के बाद एक कारनामें सामने आ रहे है। राहुल गिरी इसके पहले केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ भी फोटो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर चुका है। यहां तक कि वह मध्यप्रदेश शासन का अपर सचिव भी बन गया था। फर्जी IAS राहुल गिरी नामक युवक के और भी खुलासे होने की संभावना है।