2 करोड़ 50 लाख की कीमत का डोडा चूरा से भरा ट्रक किया गया जब्त, 3 हिरासत में

केले के नीचे छिपाकर ले जाया जा रहा था इतनी बड़ी मात्रा में डोडा चूरा

794

2 करोड़ 50 लाख की कीमत का डोडा चूरा से भरा ट्रक किया गया जब्त, 3 हिरासत में

भिण्ड से परानिधेश भारद्वाज की रिपोर्ट

भिण्ड जिला पुलिस ने बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए ट्रक में केलों के नीचे छिपाकर ले जाये जा रहे डोडा चूरा की बड़ी खेप को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए डोडा चूरा की कीमत लगभग दो करोड़ पचास लाख आंकी गई है। लहार थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर साइबर सेल की सहायता से नशे की इतनी बड़ी खेप को पकड़ने में सफलता हासिल की है। साथ ही 3 आरोपियों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

दरअसल पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव पाठक के नेतृत्व में मादक पदार्थों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। सभी पुलिस अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के लिए भी हिदायत पुलिस महानिरीक्षक सुशांत सक्सेना द्वारा दी गई थी। जिसके बाद मंगलवार को लहार थाना प्रभारी वरुण तिवारी को सूचना प्राप्त हुई कि अवैध मादक पदार्थ से भरा हुआ एक ट्रक उनके क्षेत्र से होकर गुजरने वाला है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर टीआई द्वारा सघन चेकिंग लगाई गई। इसी दौरान पुलिस को एक ट्रक आता हुआ दिखाई दिया, जिसके ड्राइवर ने पुलिस को देखकर उसकी स्पीड बढ़ा दी थी।

लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। ट्रक में 3 व्यक्ति सवार थे और यह पूरी तरह से त्रिपाल से कसा हुआ था। पुलिस ने जब त्रिपाल खुलवाकर देखा तो उसमें ऊपर केले और केले के पत्ते भरे हुए थे। लेकिन जैसे ही अंदर तक तलाशी ली गई तो उसमें कुछ बोरियां रखी दिखाई दी। इसके बाद जब खोल कर देखा गया तो वह अफीम का उत्पाद डोडा चूरा निकला। ट्रक में कुल 180 बोरी मिली, जिसमें 3 हजार 600 क्विंटल डोडा चूरा भरा हुआ था। जिसको जप्त कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर तीनों लोगों को पुलिस हिरासत में लिया गया है। आरोपियों द्वारा बताया गया कि यह डोडा चूरा पंजाब में खपाने के लिए ले जाया जा रहा था। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, इसमें और भी खुलासे होने की उम्मीद है।