Hawala Trader Arrested : 8 लाख, पिस्टल, कारतूस के साथ हवाला कारोबारी गिरफ्तार!

सियागंज के कई कारोबारियों के लिए हवाला का काम करता रहा!

333

Hawala Trader Arrested : 8 लाख, पिस्टल, कारतूस के साथ हवाला कारोबारी गिरफ्तार!

Indore : एरोड्रम पुलिस ने एक हवाला कारोबारी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हवाला के 8 लाख रूपए, तीन पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। ये आरोपी कई साल से हवाला का काम कर रहा था और उज्जैन की दुर्लभ कश्यप गैंग (डी-गैंग) को प्रोटेक्शन मनी देता था। डी-गैंग का भी अवैध वसूली और हवाला का कामकाज है।

इंदौर के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के 60 फीट रोड पर कुछ दिन पहले गाड़ी में डीजल भरवाने के बाद 3100 नहीं देने की बात को लेकर प्रवीण पुताई नामक बदमाश ने पिस्तौल से फायर कर दिया था। इस पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और उसे लगातार पूछताछ की इस दौरान पकड़े गए आरोपी ने इस बात की जानकारी दी कि वह पिस्टल अभय गुप्ता नामक व्यक्ति की है और गाड़ी भी उसी की है।

WhatsApp Image 2023 08 27 at 18.32.58 1

इस गाड़ी के जरिए वह कुछ रुपए लेकर जा रहा था। पुलिस ने मोबाइल नंबर और सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने अभय गुप्ता को गिरफ्तार किया। जब उससे सख्ती से पूछताछ की, तो वह शहर का एक बड़ा हवाला कारोबारी निकाला। वह सियागंज के व्यापारियों से हवाला के रुपए लेकर महाराष्ट्र सहित अन्य जगहों पर भेजने का काम करता था। इसी के चलते वह अपनी गाड़ी में पिस्टल रखता था।

अलीराजपुर से पिस्टल खरीदी

पुलिस ने जब अभय गुप्ता को गिरफ्तार किया और जब उसके घर व अन्य जगहों पर दबी दी, तो उसके पास से 8 लाख रुपए व तीन पिस्टल भी पुलिस ने बरामद की। वहीं पुलिस ने इस पूरे मामले में अभय गुप्ता ने पूछताछ में बताया की उसने पिस्टल अलीराजपुर के दो युवकों से खरीदी थी। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने दो सिकलीगरों को भी गिरफ्तार किया, उसके कहने पर उसे पिस्टल उपलब्ध करवाते थे।

लिंक कुख्यात दुर्लभ कश्यप गैंग से जुड़ी

हवाला कारोबारी अभय गुप्ता के मोबाइल में मिले नंबरों के आधार पर पुलिस ने सियागंज के कुछ पान मसाला कारोबारियों को भी चिन्हित किया है। जल्दी इस पूरे मामले में उन कारोबारी पर भी पुलिस कार्रवाई करेगी। पकड़े गए आरोपी अभय गुप्ता की लिंक उज्जैन की कुख्यात दुर्लभ कश्यप गैंग से भी जुड़ी है। बताया जा रहा है की दुर्लभ गैंग से जुड़े हुए एक व्यक्ति के माध्यम से ही वह हवाला का कारोबार कर रहा था। दुर्लभ गैंग को अपनी सुरक्षा के लिए वो प्रोटेक्शन मनी भी देता था। इस पूछताछ के बाद मामले में कुछ और बदमाशों के साथ ही कारोबारियों को भी पुलिस पकड़ सकती है।