Uproar Over Death of Girl Child : इलाज के दौरान डेढ़ वर्षीय बच्ची की मौत, परिजनों का हंगामा! 

इंजेक्शन लगते ही बच्ची के शरीर ने मूवमेंट बंद कर दिया!   

639

Uproar Over Death of Girl Child : इलाज के दौरान डेढ़ वर्षीय बच्ची की मौत, परिजनों का हंगामा! 

Indore : विजय नगर क्षेत्र के मेडिपल्स अस्पताल में इलाज के दौरान डेढ़ वर्षीय फाल्गुनी पुत्री गौतम निवासी पंचम की फेल की मौत हो गई। मामले में परिजनों का आरोप है कि इंजेक्शन के ओवरडोज से बच्ची की मौत हुई है। शाम 6 बजे बड़ी संख्या में परिजन पहुंचे और देर रात तक हंगामा करते रहे। पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और उन्हें समझाइश देता रहा। परिजनों की मांग है कि इलाज में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

मां सावित्री ने बताया कि उल्टी-दस्त के चलते रविवार रात 12.30 बच्ची को इलाज के लिए यहां लेकर आए थे। सोमवार शाम साढ़े पांच बजे नर्स दुर्गा पचोरे ने जैसे ही उसे इंजेक्शन लगाया, जिससे उसकी मौत हो गई। इंजेक्शन के बाद जब बच्ची के शरीर ने मूवमेंट बंद कर दिया। उसके बाद डॉक्टरों ने हमें वहां से बाहर कर दिया और उसे मशीन लगाते रहे। आभास हुआ तो घर पर फोन लगाकर परिवार के सदस्यों को सूचित किया। इंजेक्शन लगाने के पहले वह बिल्कुल स्वस्थ थी। वह मुझसे बात भी कर रही थी।

पिता ने बताया हमारा एक बेटा है और यह छोटी बेटी थी। जिसे डॉक्टरों की लापरवाही के कारण हमने खो दिया है। जो भी जिम्मेदार डॉक्टर है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। बच्ची की मौत के बाद डॉक्टरों ने उसके गले में से कुछ निकाला और वह भी अपने साथ लेकर चले गए। ड्यूटी इंचार्ज डॉ अमरीन ने बताया कि बच्ची को एमवाय अस्पताल से यहां गंभीर परिस्थिति में लाए थे। बच्ची का यहां इलाज चल रहा था। वहीं ड्यूटी इंचार्ज से जब मौत के कारण के बारे में पूछा तो वह उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।