Special Operation of Police : पंढ़रीनाथ बना छावनी, पुलिस को देखकर बदमाश पलंग के नीचे छुपे!

पुलिस ने अपराधियों के घर-घर जाकर नोटिस दिए और कार्रवाई की!

901

Special Operation of Police : पंढ़रीनाथ बना छावनी, पुलिस को देखकर बदमाश पलंग के नीचे छुपे!

Indore : शहर में आपराधिक गतिविधियों पर लगाम कसने के लिए पुलिस अब मैदान में उतर आई। शनिवार रात को डीसीपी झोन-चार राजेश हिंगणकर के नेतृत्व में पुलिस ने स्पेशल आपरेशन चलाया। जिसके तहत पुलिस ने आपराधिक गतिविधियों में लिप्त बदमाशों के घर-घर जाकर दबिश दी। इस दौरान कई बदमाश घर के अंदर और पलंग के नीचे जा छुपे नजर आए। पुलिस ने पहले अपराधियों को चिंहित कर सूची बनाई और इसके बाद पुलिस की टीम एक साथ मैदान में उतरी गई। जिसके बाद चिंहित बदमाशों को घर-घर जाकर उन्हें रेड और येलो नोटिस थमाए।

नोटिस में लिखा गया है कि आपको यह सूचित किया जाता है कि आपके विरूध्द दंड प्रकिया संहिता की धारा 110 के अंतर्गत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई में डीसीपी झोन-चार के न्यायालय द्वारा आपसे किसी आपराधिक कृत्य में संलिप्त न होने के लिए राशि और समय का बांड ओवर किया गया है। यदि इसके बावजूद भी इस अवधि में कोई अपराध घटित किया जाता है तो दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 122 के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए आपके द्वारा बंधपत्र में उल्लेखित प्रतिभूति राशि जब्त कर ली जाएगी और कारागार के निरूध्द किया जाएगा।

इसके साथ ही क्षेत्र में अपराधियों के नाम का अनाउंसमेंट भी किया गया। कुछ दिनों पहले की थाना क्षेत्र के कबूतरखाना में क्रिक्रेट खेलने के विवाद में एक युवक की हत्या कर दी थी। इसके बाद से ही पुलिस क्षेत्र में सक्रिय नजर आ रही है।

बारिश के दौरान पहुंची पुलिस 

देर रात तेज बारिश के दौरान पुलिस अपराधियों के घर जा पहुंची। इस दौरान कई पुलिसकर्मी रेनकोट तो कई हाथों में छाते लिए दिखाई दिए। कई बदमाश पुलिस देखकर भागने लगे, जिन्हें पकड़ लिया। NDPS के आरोपी इमरान के घर पुलिस पहुंची तो वह पलंग के नीचे छुप गया। इस दौरान पुलिस ने उसके घर की भी तलाशी ली। वहीं जिन लोगों के घर के बाहर ताला तला हुआ था, उनके दरवाजे पर नोटिस चस्पा किया गया।