‘झूले की तरह है आपकी कुर्सी’, जब राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से बोलीं जया बच्चन

373

‘झूले की तरह है आपकी कुर्सी’, जब राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से बोलीं जया बच्चन

संसद के विशेष सत्र के बीच गुरुवार को महिला आरक्षण विधेयक राज्यसभा में पेश किया गया. इस बीच समाजवादी पार्टी से सांसद जया बच्चन ने उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की कुर्सी पर चुटकी ली.  सांसद जया बच्चन आज राज्यसभा में बड़े ही रिलैक्स मूड में दिखाई दीं। भाषण की शुरुआत में उन्होंने सबसे पहले सभापति जगदीप धनखड़ की कुर्सी की तारीफ की। उन्होंने सभापति जगदीप धनखड़ से सदन की भव्यता की ओर इशारा करते हुए मजाकिया अंदाज में कहा कि इस 7 स्टार होटल में सबसे अच्छी चीज आपकी कुर्सी है, जो झूले की तरह आगे-पीछे होती रहती है. दरअसल महिला आरक्षण विधेयक पर चर्चा के दौरान सभापति धनखड़ ने कई महिला सांसदों को अपने आसन पर बैठने का मौका दिया था. इसी क्रम में जया बच्चन भी कुछ देर के लिए सभापति की कुर्सी पर बैठी थीं.

राज्यसभा:'आपकी कुर्सी झूले की तरह है', जया बच्चन ने धनखड़ से मजाकिया अंदाज में कही यह बात; जानें पूरा वाकया - Rajya Sabha Updates: Your Chair Is Like Swing Jaya Bachchan ...

 

जया बच्चन ने कहा कि मैं सबसे पहले आपका (सभापति) धन्यवाद करना चाहती हूं कि आपने मुझे अपनी उस कुर्सी पर बैठने का मौका दिया. आपकी कुर्सी बड़ी मजेदार है. वहां बैठो तो वह झूले की तरह आगे-पीछे होती रहती है. तभी मुझे समझ आया कि क्यों आप बार-बार आकर उस कुर्सी पर लंबे समय तक बैठते हैं.