प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी एक सप्ताह में दो बार राजस्थान में चुनावी सभाएँ करेंगे

539

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी एक सप्ताह में दो बार राजस्थान में चुनावी सभाएँ करेंगे

गोपेंद्र नाथ भट्ट की रिपोर्ट 

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पाँच साल बाद पाँच अक्टूबर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर में आयेंगे और एक बड़ी सभा करेंगे। साथ ही मारवाड़ को 3 नई ट्रेन की सौग़ात भी देंगे।

 

जोधपुर में प्रधानमंत्री मोदी कई सौगातें देंगे। वे नई ट्रेन के साथ ही डबलिंग वर्क को हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही एयरपोर्ट के नए भवन का शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के जोधपुर दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता भी इस दौरे को लेकर सक्रिय हो गए हैं। 5 प को पीएम के संभावित दौरे को लेकर प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

 

पीएम के जोधपुर दौरे की तैयारियों को लेकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने सर्किट हाउस में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर दिशा निर्देश दिए। इससे पहले उन्होंने अपने निवास स्थान पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ बैठक ली।

 

पांच वर्ष बाद मोदी जोधपुर में फिर से चुनावी सभा करने पहुंचेंगे। इस बार भी सभा का आयोजन आयोजन रावण का चबूतरा मैदान पर होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गढ़ में जोधपुर को रेल, सड़क व एयरपोर्ट तीनों ट्रांसपोर्ट सेक्टर में विकास को गति देंगे।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जोधपुर दौरे के दौरान जैसलमेर से नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे वहीं मारवाड़ जंक्शन से कामली घाट के लिए हेरिटेज ट्रेन की सौगात देंगे। मोदी रेलवे के दो डबलिंग प्रोजेक्ट का भी इनोग्रेशन करेंगे जिसमें कुचामन से राइकाबाग और कुचामन से डेगाना स्टेशन तक ट्रेक का दोहरीकरण होगा।

एयरपोर्ट टर्मिनल के रैनोवेशन को हरी झंडी

मोदी जोधपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग के रैनोवेशन वर्क को भी हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी जोधपुर एयरपोर्ट पर 307 करोड़ रुपए खर्च कर बनाए जा रहे हेरिटेज भवन का शिलान्यास करेंगे। जोधपुर एयरपोर्ट पर 49 एकड़ में विस्तार कार्य होगा।

प्लेन की पार्किंग के लिए अप्रोन एरिया बनने के बाद 13 बे बनेंगे, इन बे पर 13 फ्लाइट एक साथ खड़ी हो सकेंगी।

आईआईटी के प्रोजेक्ट , भारतमाला प्रोजेक्ट का करेंगे इनॉगरेशन

जोधपुर आईआई टी में आयोजित कार्यक्रम डेडिकेटिंग आईआईटी टू नेशन का इनॉगरेशन करेंगे। आईआईटी के इस कार्यक्रम का सभा स्थल से वर्चुअल इनॉगरेशन भी हो सकता है। वहीं भारतमाला प्रोजेक्ट के गंगानगर फेज का इनॉगरेशन भी वर्चुअल करेंगे।

 

 

*गाँधी जयन्ती पर मेवाड़ के तीर्थ सांवलिया सेठ में करेंगे जनसभा*

 

इसके पूर्व प्रधानमंत्री मोदी दो अक्टूबर गाँधी जयन्ती पर मेवाड़ के तीर्थ सांवलिया सेठ में भी एक बड़ी जनसभा करेंगे।

 

सांवलिया सेठ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी पी जोशी का संसदीय इलाक़ा है और मेवाड़ सहित देश प्रदेश और विदेश के श्रध्दालु यहाँप्रतिदिन बड़ी संख्या में आते है।