दुनिया का सबसे बडा,आध्यात्मिक ज्ञान हैं ‘श्रीमद्भागवत गीता’

शहर की विभिन्न धार्मिक सामाजिक संस्थाओं ने किया जया किशोरी का अभिनन्दन

1076

दुनिया का सबसे बडा,आध्यात्मिक ज्ञान हैं ‘श्रीमद्भागवत गीता’

Ratlam : चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के दूसरे दिन मंगलवार को सुप्रसिद्ध कथावाचक सुश्री जया किशोरी ने शिव-पार्वती विवाह का प्रसंग जीवंत श्रवण करवाया।शिव बारात और विवाह के अन्य प्रसंगों में श्रद्धालु भजनों पर झूम उठे।

 

पूरा परिसर प्रभु की जय-जयकार से गूंज उठा। प्रभु के विवाह का दृश्य अद्भुत रहा।गाजे-बाजे के साथ भगवान शंकर की बारात आई और माता पार्वती से विवाह संपन्न हुआ।इससे पूर्व माता अनुसुइया,वराह अवतार के प्रसंगों ने भाव-विभोर किया।कथा का शुभारंभ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के धर्म प्रचार-प्रसार प्रमुख मध्य भारत प्रांत पार्थ सारथी की उपस्थिति में पोथी पूजन के साथ किया गया।

 

 

सुश्री जया किशोरी जी ने कहा कि जीवन में कुछ बातों का असर समझाने से नहीं करके दिखाने में होता है,इसलिए आप राजनीति करते हैं,तो श्री कृष्ण-सी करें,वह अच्छी है।श्रीकृष्ण ने धर्म को जीता दिया।वे अपनी हर लीला में सीख देते है।रामायण को उठाए, तो भी उसमें सब कुछ मिलेगा।भगवान ने अपनी लीलाओं से जिंदगी कैसे जीना है,यह सीख दी हैं। आप शास्त्र ले आए तो कुछ सीखने की जरूरत नहीं पढे़गी।

IMG 20231004 WA0045

जया किशोरी ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा आध्यात्मिक ज्ञान श्रीमद्भागवत गीता हैं।भगवान ने अर्जुन से कभी कुछ छोड़ने को नहीं कहा,बल्कि जो मिला हैं, उसे अपने पर हावी न होने देने की बात कही।आपके कारण यदि किसी एक व्यक्ति का जीवन थोड़ा अच्छा हो जाए,तो समझ लेना कि आपने इंसान बनने का कर्तव्य पूरा कर लिया।बच्चों को जीवन में आगे रहना नहीं,अपितु अच्छा इंसान बनना सीखाए,जिससे वह अपने आप आगे हो जाएगा। कथा की द्वितीय संध्या में समापन से पूर्व शिव पार्वती विवाह प्रसंग का मंचन किया गया।इसके बाद महाआरती हुई।

IMG 20231004 WA0044

आरंभ में श्री पार्थ सारथी ने कहा कि जया किशोरीजी आज देशभर में सनातन धर्म की ध्वजा फहरा रही है।वे इस तरह का समाज जागरण और प्रेरणा देने का काम लगातार करती रहें। विधायक चेतन्य काश्यप भी आदर्श विधायक के रूप में स्थापित हैं।वे खेल, धार्मिक,सामाजिक आयोजनों से नित-नए आदर्श स्थापित कर रहे हैं। श्री काश्यप ने सैकड़ो बच्चों को कुपोषण से बाहर लाने का प्रशंसनीय कार्य किया है।ऐसे विधायक को पाकर हम धन्य है।विभिन्न संस्थाओं ने किया अभिनंदन कथा के आरंभ में जया किशोरी जी एवं फाउण्डेशन अध्यक्ष एवं विधायक चेतन्य काश्यप,श्रीमती नीता काश्यप,सिद्धार्थ काश्यप एवं श्रवण काश्यप ने पोथी पूजन किया।

IMG 20231004 WA0042

शहरवासियों की और से श्री बरबड़ हनुमान मंदिर ट्रस्ट,आर्ट ऑफ लीविंग परिवार,जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (जीतो) रतलाम चेप्टर,वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन,श्री वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक श्रीसंघ नीम चौक, लायंस क्लब समस्त ग्रुप, श्री राजपूत समाजजन,श्री मारवाड़ी सेन समाज, भाजपा अंबेडकर मंडल ने जया किशोरी जी का अभिनंदन किया।

 

देखिए वीडियो