CM की घोषणाओं पर अब तक नहीं हुआ अमल, सैकड़ों अतिथि शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन..

542

CM की घोषणाओं पर अब तक नहीं हुआ अमल, सैकड़ों अतिथि शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन..

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: छतरपुर में आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक संघ के बैनर तले जिले के सैकड़ों अतिथि शिक्षकों ने जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर कहा है कि 2 सितंबर को अतिथि शिक्षकों की प्रदेश स्तरीय महापंचायत में सीएम द्वारा की गई किसी भी घोषणा पर अब तक अमल नहीं हुआ है। अतिथि शिक्षकों ने मांग की है कि आचार संहिता लगने से पूर्व आदेश जारी कर सीएम आनी घोषणाओं पर अमल करें।

ज्ञापन सौंपने पहुंची मंजू पाठक ने बताया कि 2 सितंबर को भोपाल में आयोजित अतिथि शिक्षकों की महापंचायत में सीएम ने अतिथि शिक्षकों का एक साल का अनुबंध करने, आरक्षण देने, बोनस अंक का लाभ देने सहित कई घोषणाएं की थीं लेकिन तकरीबन एक माह बाद उनकी किसी भी घोषणा पर अमल नहीं किया गया है।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा प्रदेश स्तरीय महापंचायत में सीएम ने अतिथि शिक्षकों द्वारा लंबे समय से की जा रही स्थाई करने की प्रमुख पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी और अतिथि शिक्षकों की इस प्रमुख मांग को दरकिनार कर दिया गया। इसी तारतम्य में आज जिले के अतिथि शिक्षकों द्वारा सीएम को ज्ञापन भेजकर सभी मांगों को पूरा करने की मांग की गई है।

यहां प्रशासन की ओर से आदित्य सोनकिया ने ज्ञापन लिया और आज ही सीएम कार्यालय भेजने की बात कही। ज्ञापन के माध्यम से जो मांगें की गई हैं उनमें अनुभव और वरिष्ठता के आधार पर अतिथि शिक्षकों की विभागीय परीक्षा आयोजित कराने, अतिथि शिक्षकों का 12 माह का अनुबंध कराने तथा वर्तमान में प्रमोशन और स्थानान्तरण प्रक्रिया से बहार न करते हुये रिक्त पदों में वरियता के आधार पर रखे जाने, अतिथि शिक्षकों को शिक्षक भर्ती में 50 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने और बोनस अंक दिये जाने की मांग शामिल है।