भगवान काश्यप जी पर कृपा बनाए रखें, सदैव धर्म के काम करते रहे-सुश्री जया किशोरी, श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का समापन

आरती में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, काश्यप ने की विरुपाक्ष महादेव मंदिर का 33 लाख रुपए से भव्य द्वार बनाने की घोषणा

1032

भगवान काश्यप जी पर कृपा बनाए रखें, सदैव धर्म के काम करते रहें-सुश्री जया किशोरी, श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का समापन

Ratlam : चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का रविवार को सुप्रसिद्ध कथावाचक सुश्री जया किशोरी जी ने सबको राम-राम कहकर भव्य समापन किया। उन्होंने कहा कि चेतन्य काश्यप परिवार ने भव्य आयोजन किया है। भगवान इन पर सदैव कृपा बनाए रखे और यह धर्म के काम करते रहे। अंतिम दिवस की कथा की शुभारंभ आरती में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी शामिल हुए। विधायक चेतन्य काश्यप ने इस मौके पर अपने फाउंडेशन से बिलपांक के प्रसिद्ध श्री विरूपाक्ष मंदिर के प्रवेश मार्ग पर 33 लाख रुपए से भव्य द्वारा बनाने की घोषणा की। भागवत समापन पर यज्ञ हुआ, जिसमें विधायक काश्यप ने सपरिवार आहुतियां दी। पूर्णाहुति पश्चात भागवत पोथी का पूजन कर उन्हें विदा किया।

WhatsApp Image 2023 10 09 at 14.18.41

सुश्री जया किशोरी ने भागवत कथा श्रवण कराते हुए कहा कि भगवान ने सीख दी है कि स्वार्थ वाला प्रेम, भक्ति, मित्रता ज्यादा समय तब नहीं टिकती। सबसे ऊपर कुछ है तो वह सिर्फ निःस्वार्थ प्रेम है। सच्चे भक्त को सिर्फ भगवान पर भरोसा होता है। भगवान अपनी हर लीला में यहीं सीख देते हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में आपकी संगत और सलाहकार बहुत मायने रखते हैं। पांच पांडव भगवान श्रीकृष्ण की सलाह से सत्य के मार्ग पर चलकर बचे रहे, जबकि 100 कौरव, मामा शकुनि की सलाह मानकर खत्म हो गए। आप अपनी जिंदगी को शकुनि मामाओं से दूर रखें। दुनिया में सबसे कीमती चीज है समय, यदि आप उसे बर्बाद करेंगे तो एक दिन वह आपको बर्बाद कर देगा। कर्म का हिसाब भगवान भी चुका कर गए हैं। श्रीमद्भागवत कथा की यह सीख सबको याद रखनी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि भागवत कथा का रसपान कर रहा जनमानस ही भारत की ताकत है। जया किशोरीजी हमारे अतीत और भविष्य को जोड़ने का काम कर रही हैं। हमारी माता-बहनों की ताकत से देश आगे बढ़ रहा है। दुनिया की कोई ताकत अब हमें रोक नहीं पाएगी। पीयूष गोयल ने विधायक चेतन्य काश्यप को इस भव्य आयोजन के लिए साधुवाद दिया।

वड़ोदरा विधायक केयूरभाई ने फाउंडेशन एवं विधायक चेतन्य काश्यप का अभिनंदन करते हुए कहा कि जया किशोरीजी भागवत सप्ताह के माध्यम से धर्म, संस्कृति को संजोने का काम कर रही हैं। भाजपा जिला प्रभारी प्रदीप पांडेय ने कहा कि चेतन्य काश्यप फाउंडेशन धर्म की ध्वजा लेकर जब काम करता है तब हमारा मस्तक ऊंचा होता है, हमारी छाती चोड़ी होती है।

विधायक काश्यप

फाउंडेशन अध्यक्ष एवं विधायक चेतन्य काश्यप ने कहा कि जया किशोरी जी ने 7 दिनों तक जो धर्म गंगा यहां बहाई है, उससे निश्चित रूप से रतलाम में एक इतिहास बना है। कथा के आरंभ में निकली कलश यात्रा ने भी इतिहास रच दिया।समावेशी सोच के साथ सर्व समाज के आयोजन करना मेरा व परिवार का सौभाग्य है। श्री काश्यप ने बिलपांक स्थित विरूपाक्ष मंदिर के प्रवेश मार्ग पर अपने फाउंडेशन से भव्य द्वार निर्माण की घोषणा करते हुए मंदिर के इतिहास पर प्रकाश डाला।

WhatsApp Image 2023 10 09 at 14.23.00

विधायक काश्यप ने कहा कि दस वर्ष पूर्व आपने मुझे जनप्रतिनिधि बनाया। उसके बाद रतलाम के विकास की गति को बहुत तेज रखा है और इसे आगे भी जारी रखेंगे। हमें भौतिकता, शैक्षणिक, स्वास्थ्य, आध्यात्मिकता और सामाजिक समरसता को साथ लेकर चलना है। सनातन संस्कृति हमारी हिंदू संस्कृति को सदैव पल्लवित करती रहेगी। उन्होंने कथा आयोजन में सहयोगियों एवं शहरवासियों का आभार जताया।

WhatsApp Image 2023 10 09 at 14.23.13

विभिन्न संस्थाओं ने किया स्वागत-अभिनन्दन

कथा के आरंभ में आयोजन समिति सहित विभिन्न संस्थाओं द्वारा सुश्री जयाकिशोरी एवं विधायक चेतन्य काश्यप का स्वागत -अभिनंदन किया गया। इस दौरान महाराष्ट्र समाज, माहेश्वरी समाज, अग्रवाल समाज, मारवाड़ी स्वर्णकार समाज, जनशक्ति संस्था, यादव समाज, गुजराती समाज एवं स्कूल ट्रस्ट, रतलाम प्रापर्टी ब्रोकर्स एसोसिएशन, न्यू सुपर क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन, जवाहर व्यायाम शाला परिवार, मैजिक ऐसोसिएशन, सनातन धर्म महासभा, पुजारी संघ, भांभी समाज, कैलाश मानसरोवर समिति एवं रतलाम प्रेस क्लब सदस्यगण उपस्थित रहे।